Home > मलेशिया ने की पुष्टि, ढाई साल बाद तंजानिया में मिला लापता विमान MH370 का टुकड़ा

मलेशिया ने की पुष्टि, ढाई साल बाद तंजानिया में मिला लापता विमान MH370 का टुकड़ा

 Admin5 |  2016-09-15 13:53:16.0  |  Malaysia

मलेशिया ने की पुष्टि, ढाई साल बाद तंजानिया में मिला लापता विमान MH370 का टुकड़ा

कुआलालंपुर: ढाई साल बाद तंजानिया से मिला प्लेन का मलबा लापता मलेशियाई विमान MH370 का ही है। इस बात की पुष्टि खुद मलयेशियाई सरकार की ओर से की गई है। तंजानिया के कोस्टल एरिया में पेम्बा आइलैंड पर जून में प्लेन का ये टुकड़ा मिला था। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने गुरुवार को पुष्टि की कि तंजानिया के निकट मिले विमान का पंख मलेशिया के लापता विमान बोइंग 777 का था। आठ मार्च 2014 को समुद्र में समाई मलेशियाई फ्लाइट एमएच 370 का यह पहला बड़ा मलबा है।

बता दें, 8 मार्च 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरने वाला ये मलेशियाई विमान अचानक गायब हो गया था, जिसमें उस वक्त 239 लोग सवार थे। तब से आज तक ये प्लेन दुनियाभर के लिए रहस्य बना हुआ था। तंजानिया के निकट पेंबा द्वीप के लोगों को जून में यह पंख मिला था। ढाई माह की जांच के बाद ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने पंख के एमएच 370 के होने पर मुहर लगाई है। कुआलालंपुर से बीजिंग जा रही फ्लाइट हिंद महासागर के बीच कहीं दुर्घटना का शिकार हो गई थी, इसमें 239 लोग सवार थे।

लापता विमान की खोज में ढाई साल में एक लाख बीस हजार वर्ग किलोमीटर का समुद्री इलाका खंगाला जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया, चीन और मलेशिया ने जुलाई में तलाशी अभियान आगे बढ़ाने के लिए 1072 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड जारी करने पर सहमति जताई थी। लापता विमान के यात्रियों के परिजनों ने तलाशी तेज करने की मांग की है।

Tags:    
Share it
Top