Home > सीरिया के कमीशली शहर में आईएस ने किया धमाका, 44 की मौत

सीरिया के कमीशली शहर में आईएस ने किया धमाका, 44 की मौत

 Special Coverage News |  2016-07-27 13:04:55.0  |  बेरूत

सीरिया के कमीशली शहर में आईएस ने किया धमाका, 44 की मौत

बेरूत: उत्तरी पूर्वी सीरिया के हसाका प्रांत के कमीशली शहर में आज 2 आत्मघाती विस्फोट में 44 लोगों की मौत हो गई तथा 170 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी आंतकी संगठन इस्लामिल स्टेट ग्रुप ने ली है। हसाका प्रांत कमीशली शहर तुर्की की सीमा के निकट है।

उत्तर पूर्वी सीरिया में कुर्दों की बहुलता वाले कमिशली शहर में बुधवार को हुए दोहरे बम विस्फोटों में 44 लोगों की मौत हो गई जबकि 170 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। सीरिया के मीडिया द्वारा दिए गए शुरआती आंकड़ों के मुताबिक इन विस्फोटों में 44 लोगों की मौत हो गई है जबकि 170 लोग घायल हैं। समाचार में साथ ही बताया गया है कि बचावकर्मी अब भी विस्फोटों में मरने वालों को निकाल रहे हैं।

खबरों के अनुसार एक आत्मघाती विस्फोट कुर्दिश प्रशासन के सुरक्षा मुख्यालय के करीब किया गया, जहां से हसाका प्रांत का प्रशासन चलाया जाता था। एक हमलावर ने कार बम विस्फोट किया किन्तु दूसरा हमले के लिए मोटर साइकिल का इस्तेमाल किया गया था। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में शहर में भारी तबाही दिखाई दे रही है और इमारतें पूरी तरह ध्वस्त हो गई हैं।

द सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर हयूमेन राइटस ने इससे पहले विनाशकारी विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 14 बताई थी। कमिशली पर लगातार बम हमले किए जाते रहे हैं। उनमें से कई की जिम्मेदारी का दावा इस्लामिक स्टेट ने किया है। आईएस समूह ने स्पष्ट तौर पर हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है। कुर्दिश असयेश सुरक्षा बलों के एक सूत्र ने एएफपी को बताया, यह शहर में हुआ सबसे बड़ा हमला है।

Tags:    
Share it
Top