Home > तुर्की: बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, 78 से अधिक घायल

तुर्की: बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, 78 से अधिक घायल

 Special Coverage News |  2016-08-26 13:06:41.0  |  Turkey

तुर्की: बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, 78 से अधिक घायल

इस्तांबुल: तुर्की के दक्षिण पूर्वी हिस्से में लिजरे कस्बे के पुलिस मुख्यालय पर शुक्रवार को कार बम विस्फोट में 11 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और 78 घायल हो गये। इस हमले का आरोप किुर्दस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) पर लगाया गया है। यह खबर एनआईबी ब्राडकास्टर ने दी है। उसने मृतकों की संख्या की जानकारी तो दी है, लेकिन इसके सूत्र का खुलासा नहीं किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु की खबरों के अनुसार, इस हमले में 11 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई है और 78 लोग घायल हो गए हैं। इस हमले का आरोप कुर्दिश वर्कर्स पार्टी (पीकेके) को जिम्मेदार ठहराया है। पीकेके पिछले तीन दशक से तुर्की में स्वायत्तता के लिए संघर्ष कर रहा है। तुर्की के लगभग सभी शहरों में सुरक्षा बलों पर हमले में उसका हाथ रहा है।

सुरक्षा बलों ने प्रांतीय राजधानी सिरनाक से जिजरे को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बंद कर दी है। 1984 में पहली बार पीकेके ने हथियार उठाये थे। तब से 40,000 से ज्यादा लोग इसमें मारे जा चुके हैं। तुर्की के कुर्द अल्पसंख्यक अपने लिए एक अलग देश की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि जीजरा शहर में सरकारी सुरक्षा बलों और पीकेके के बीच संघर्ष के कारण पिछले कुछ महीनों में कई बार कर्फ्यू लगा है।

Tags:    
Share it
Top