Home > ब्रिटेन के इतिहास का सबसे महंगा तलाक, पत्‍नी को मिला 4.60 अरब रुपए मुआवजा

ब्रिटेन के इतिहास का सबसे महंगा तलाक, पत्‍नी को मिला 4.60 अरब रुपए मुआवजा

 Special Coverage News |  2016-07-10 12:36:14.0  |  लंदन

ब्रिटेन के इतिहास का सबसे महंगा तलाक, पत्‍नी को मिला 4.60 अरब रुपए मुआवजा

लंदन: दुनियाभर में तलाक के कई मामले सामने आते हैं जिसमें पत्नी से तलाक लेने पर पति को अच्छी खासी रकम देनी पड़ती हैं। लेकिन एेसा ही एक मामला सऊदी अरब में रहने वाले अरबपति का तब सामने आया जब लंदन की एक अदालत ने इस अरबपति को पत्नी से डिवोर्स लेने पर 5.30 करोड़ पाउंड (4.60 अरब रुपए) का मुआवजा देने की घोषणा की। दरअशल ब्रिटेन के इतिहास में तलाक के मामले में इसे अब तक की सबसे अधिक मुआवज़े की राशि बताया जा रहा है।

दरअसल में, सऊदी अरब के एक अरबपति व्यवसायी शेख वालिद जुफैली की शादी पूर्व अमरीकी मॉडल क्रिस्टीना एस्ट्राडा से हुई थी। तकरीबन 13 साल साथ रहने के बाद सितंबर 2014 में जुफैली ने क्रिस्टीना को डिवोर्स दे दिया था। ऊधर क्रिस्‍ट‍िना ने ये आरोप लगाया है कि उसके पति ने बिना तलाक लिए दूसरी महिला से निकाह कर लिया। लंदन की एक अदालत ने इस हाइ प्रोफाइल तलाक के मामले में पूर्व अमरीकी मॉडल को 5.30 करोड़ पाउंड यानि 4.60 अरब रुपए मुआवजा देने का आदेश दिया।

सउदी अरब के इस बिजनेसमैन जुफैली ने शादी के बाद जितना खर्च अपनी पत्नी पर ही नहीं किया होगा, उससे कहीं अधिक उसने उससे तलाक लेने में खर्च कर दिए। फिलहाल जुफैली फोर्थ स्टेज लंग कैंसर से पीड़ित है। वो 6 अरब पाउंड की संपत्ति के मालिक है।

Tags:    
Share it
Top