Home > नेपाल में पहाड़ी से नीचे खाई में गिरी बस, 37 लोगों की मौत, 50 घायल

नेपाल में पहाड़ी से नीचे खाई में गिरी बस, 37 लोगों की मौत, 50 घायल

 Special Coverage News |  2016-08-15 16:11:38.0  |  काठमांडू

नेपाल में पहाड़ी से नीचे खाई में गिरी बस, 37 लोगों की मौत, 50 घायल

काठमांडू: नेपाल की कैपिटल काठमांडू से 80 किलोमीटर दूर एक बस पहाड़ी से 500 फीट नीचे खाई में गिर गई। हादसे में 37 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोगों के घायल होने की सूचना है। ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर बताई गई है। घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए काठमांडू के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। नेपाल सरकार ने हादसे की पुष्टि की है।

खबरों के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब सोमवार को लोगों से भरी बस नेपाल की राजधानी काठमांडू ने 80 किलोमीटर दूर खरारे गांव के पास फिसल कर पहाड़ी ने नीचे गिर गई। बस में करीब 85 पैसेंजर्स सवार थे। कुछ दिन से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों की हालात खराब थी। बता दें हादसा अर्निको हाईवे पर हुआ। इस हाईवे पर रोड के दोनों तरफ ग्रिल भी नहीं लगाए गए हैं।

नेपाल की होम मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन चिरंजीवी के मुताबिक, बस को मोड़ते वक्त ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा। इसके बाद बस 500 फीट नीचे खाई में जा गिरी। नेपाल में इन दिनों बारिश हो रही है इसकी वजह से सड़कों पर फिसलन भी ज्यादा है। बताया जाता है कि बस फिसलन की वजह से नीचे गिरी। जानकारी के मुताबिक करीब दो दर्जन लोगों को काठमांडू के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कई यात्री बस के मलबे से नीचे दबे हैं।

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने सभी कंसर्न अथॉरिटीज, सरकारी विभाग को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। फिलहाल, मारे गए लोगों की नेशनलिटी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Tags:    
Share it
Top