Home > गोरिल्ला के बाड़े में गिरा 4 साल का बच्चा, गोली मार कर बचाया

गोरिल्ला के बाड़े में गिरा 4 साल का बच्चा, गोली मार कर बचाया

 Special Coverage News |  2016-05-30 12:51:30.0  |  New Delhi

गोरिल्ला के बाड़े में गिरा 4 साल का बच्चा, गोली मार कर बचाया

अमरीका के ओहियो में स्थित Cincinnati चिड़ियाघर में उस समय हर तरफ चीखें सुनाई देने लगी जब एक 4 साल का बच्चा 10 -12 फुट की ऊंचाई से गोरिल्ला के बाड़े में गिर गया। यह घटना शनिवार की है। गोरिल्ला लगभग 10 मिनट तक बच्चे को पकड़कर घसीटता रहा। इसके बाद चिड़ियाघर के कर्मियों ने गोरिल्ला को गोली मारकर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

खबरों के अनुसार, सिनसिनाटी चिड़ियाघर में शनिवार दोपहर को एक चार साल का बच्चा अचानक गोरिल्ला के बाड़े में गिर पड़ा। बच्चे के गिरते ही 17 साल के नर -गोरिल्ला ने बच्चे को अपनी तरफ खींच लिया। बाड़े की गहराई 10 से 12 फीट था। बाड़े में आधा फुट तक पानी थी। घटना के दौरान बाड़े में तीन गोरिल्ला मौजूद थे। इनमें से दो को बाहर बुला लिया गया। लेकिन हराम्बे नाम का तीसरा गोरिल्ला बच्चे के पास ही रहा। तकरीबन 10 मिनट तक बच्चा मौत के साय में रहा। गोरिल्ला ने बच्चे को गले से पकड़ा और घसीटता रहा। गोरिल्ला ने बच्चे को अपनी टांगों के बीच ले लिया और देखने वाले लोगों की सांस रुक गई। बच्चे की जान बचाने के लिए चिड़ियाघर के अधिकारियों को गोरिल्ला को गोली मारनी पड़ी।

गोरिला की उम्र 17 साल थी और उसका वजन लगभग 180 किलो था। चिड़ियाघर में चीख पुकार मच गई और सभी दर्शक बाड़े के पास जमा हो गए। मौके पर पहुंचे चिड़ियाघर के कर्मियों ने गोरिल्ला को गोली कार बच्चे को बाहर निकाला।

चिड़ियाघर के अधिकारी ने बताया कि बच्चे को चोटें आईं हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि उनका मानना है कि बच्चा किसी रेलिंग को पार कर बाड़े में गिरा होगा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Tags:    
Share it
Top