Home > 1942 में लापता कपल की 75 साल बाद मिली डेड बॉडी

1942 में लापता कपल की 75 साल बाद मिली डेड बॉडी

ग्लेशियर के बीच दो लोगों की ऐसी डेड बॉडी मिली हैं जो 75 साल पुरानी हो सकती है।

 Special Coverage News |  2017-07-19 07:33:01.0  |  स्विटजरलैंड

1942 में लापता कपल की 75 साल बाद मिली डेड बॉडी

स्विटजरलैंड: ग्लेशियर के बीच दो लोगों की ऐसी डेड बॉडी मिली हैं जो 75 साल पुरानी हो सकती है। करीब 8500 फीट की ऊंचाई पर सैनप्लेरोन ग्लेशियर पर मिली बॉडी के ऊपर कपड़े भी आज तक पड़े हुए हैं। भारी बर्फ से दबे होने के कारण पुरुष और महिला का शरीर पूरी तरह सुरक्षित था।

बता दें कि 15 अगस्त 1942 के दिन ये लोग गायों का दूध निकालने के लिए गए थे और तब से नही लौटे। स्विस पुलिस ने कहा कि दक्षिण स्विट्जरलैंड में तीन हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में दोनों का शव अगल-बगल ही मिला। उनका बैकपैक, बोतल, किताब और घड़ी भी वहीं से मिली। जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। केबल कार के एक वर्कर की इन बॉडी पर नजर पड़ी थी।
दंपति की सात संतानें लंबे समय से पता लगा रही थीं कि आखिर उनके मां-बाप के साथ क्या हुआ। घटना के वक्त 40 साल के घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की ओर गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। दंपति द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान के कपड़े पहने हुए थे और उनका हर सामान पूरी तरह महफूज मिला।
माना जा रहा है कि खाई में गिरने का कारण दोनों की मौत हो गई। उनकी बेटी मेसिन ने कहा कि उनके माता-पिता के शव के डीएनए परीक्षण की जरूरत नहीं है। उसे यकीन है कि ये उनके मां-बाप के ही शव हैं। मेसिन ने कहा कि लंबी खोजबीन के बाद उसे भरोसा नहीं था कि वह कभी अपने परिजनों का सही तरीके से अंतिम संस्कार कर पाएगी।

Tags:    
Share it
Top