Home > ढाका: हमलावरों को मदद करने वाला सख्स गिरफ्तार

ढाका: हमलावरों को मदद करने वाला सख्स गिरफ्तार

 Special Coverage News |  2016-07-17 07:57:21.0  |  ढाका

ढाका: हमलावरों को मदद करने वाला सख्स गिरफ्तार

ढाका: बांग्लादेश पुलिस ने ढाका हमले के आतंकियों को फ्लैट किराये पर देने के आरोप में नॉर्थ साउथ यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी डॉ. गियास उद्दीन अहसान समेत तीन को गिरफ्तार किया है।ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिप्टी कमिश्नर मसुदुर रहमान ने इस खबर की पुष्टि की है। गियास के भतीजे आलम चौधरी और बिल्डिंग के मैनेजर महबुबुर रहमान तुहीन को भी गिरफ्तार किया गया है।

काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम्स (सीटीटीसी) की टीम ने शनिवार की शाम करीब 5 बजे तीनों को गिरफ्त में लिया। पुलिस के मुताबिक हमलावरों के साथी 16 मई को इस फ्लैट में रहने आए थे लेकिन गियास उद्दीन ने किरायदारों की पहचान से जुड़ी जरूरी जानकारियां नहीं ली।
जबकि नियमों के अनुसार किरायेदारों की पहचान से जुड़ी जानकारियों पुलिस को देनी जरूरी होती हैं।

ये फ्लैट रिहायशी इलाके बसुंधरा में रोड नंबर 6 पर ब्लॉक ई में स्थित है। पुलिस को इस फ्लैट में रेत से भरे कार्टन और इस्तेमाल किए हुए कपड़े मिले हैं।
पुलिस को शक है कि हमलावर इन्हीं कार्टन में ग्रेनेड भरकर लाए थे। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि पांचों आतंकवादी रमजान की शुरुआत में इस फ्लैट में रहने आए थे और यहीं रहकर प्लान तैयार किया।

1 जुलाई की रात को आतंकवादी ढाका की होली आर्टिसन बेकरी में बंधक बनाकर 22 लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें एक भारतीय समेत ज्यादातर विदेशी थे।

Tags:    
Share it
Top