Home > डोनाल्ड ट्रंप का आरोप, उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चीन कुछ नहीं कर रहा

डोनाल्ड ट्रंप का आरोप, उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चीन कुछ नहीं कर रहा

 Special Coverage News |  2017-07-30 13:15:17.0  |  नई दिल्ली

डोनाल्ड ट्रंप का आरोप, उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चीन कुछ नहीं कर रहा

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों के विरोध के बाद भी उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों का परिक्षण जारी रखे हुए हैं। जिसपर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया को लेकर चीन के रुख से उन्हें धक्का लगा है।

ट्रंप का यह बयान उत्तर कोरिया के बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद आया है। उत्तर कोरिया के मुद्दे पर ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं चीन से बेहद निराश हूं। पूर्व के हमारे मूर्ख नेताओं ने व्यापार में एक साल में उन्हें सैंकड़ों अरब डॉलर कमाने दिए। लेकिन फिर भी वे (चीन) उत्तर कोरिया के मसले पर हमारे साथ मिलकर बातों के अलावा कुछ नहीं कर रहा है।

इसके साथ ही ट्रंप ने एक दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'चीन इस समस्या को आसानी से सुलझा सकता था। हम ऐसा जारी नहीं रहने देंगे।' ट्रंप ने इस स्थिति को बदल देने का संकल्प लिया है।

बता दें उत्तर कोरिया ने अमेरिका तक मार करने में सक्षम मिसाइल का शुक्रवार को दूसरी बार सफल परीक्षण किया था। जिसके बाद अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के नजदीक अपने अत्याधुनिक बी-1 बी बमवर्षक विमान तैनात कर दिये। जोकि जरूरत पड़ने पर कुछ ही मिनट में ये उड़कर उत्तर कोरिया के ऊपर पहुंच सकता हैं।

Tags:    
Share it
Top