Home > विजय माल्या को 4 दिसंबर तक मिली जमानत, बोले- 'मैं बेगुनाह हूं'

विजय माल्या को 4 दिसंबर तक मिली जमानत, बोले- 'मैं बेगुनाह हूं'

Have enough evidence to prove my innocence: Vijay Mallya

 Arun Mishra |  2017-06-13 13:06:41.0  |  New Delhi

विजय माल्या को 4 दिसंबर तक मिली जमानत, बोले- मैं बेगुनाह हूंFile Photo

नई दिल्ली : कई बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने के मामलों में वांछित भारतीय कारोबारी विजय माल्या प्रत्‍यर्पण संबंधी मामले में आगामी 4 दिसंबर तक जमानत मिल गई है। अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी। लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्‍ट्रेट की अदालत में माल्या के केस की सुनवाई हुई।

इससे पहले अप्रैल में सुनवाई हुई थी। तब स्कॉटलैंड यार्ड ने माल्या को कोर्ट में पेश किया था। गिरफ्तारी के तीन घंटे बाद ही माल्या को 4.5 करोड़ रुपए के बॉन्ड और पासपोर्ट जमा करने की शर्त पर जमानत मिल गई थी। कोर्ट की सुनवाई में भारत माल्या के खिलाफ दोहरे अपराध का मामला उठाएगा।

भारतीय जांच एजेंसियों ने इस संबंध में बयानों की कॉपी क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस के वकीलों को सौंप दी है। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने लंदन जाकर CPS के वकीलों से मुलाकात की थी।

माल्या ने कहा कि भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान चोर-चोर कहकर हूटिंग करने के मामले पर कहा कि किसी ने मुझे चोर नहीं कहा था। माल्या ने कहा कि दो लड़कों ने मुझे चोर कहा और आप लोगों ने खबर बना दी, आपको ये नहीं दिखा कि वहीं बहुत से लोग मुझसे आकर हाथ भी मिला रहे थे।

माल्या ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि कोर्ट में अपने मामले को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त साक्ष्य हैंं। माल्या ने कहा कि मैं किसी कोर्ट से भागा नहीं हूं। उन्होंने कहा कि मुझ पर गलत आरोप लगे है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके खिलाफ कोई राजनीतिक साजिश हुई है तो इस सवाल के जवाब में वह खामोश रहे।

Tags:    
Share it
Top