Home > इफ्तार से पहले 'खाना खाने' पर हिन्दू बुज़ुर्ग की पिटाई,पीटने वाला सिपाही गिरफ्तार

इफ्तार से पहले 'खाना खाने' पर हिन्दू बुज़ुर्ग की पिटाई,पीटने वाला सिपाही गिरफ्तार

 Special Coverage news |  2016-06-12 07:30:29.0  |  पाकिस्तान

इफ्तार से पहले खाना खाने पर हिन्दू बुज़ुर्ग की पिटाई,पीटने वाला सिपाही गिरफ्तार

पाकिस्तान: सिंध प्रांत के घोटकी ज़िले में इफ़्तार से पहले खाना खाने के कारण एक हिंदू बुज़ुर्ग को पीटा गया है। पुलिसवाले को गिरफ़्तार कर लिया गया है। गिरफ़्तार पुलिसवाले का नाम अली हसन है।

पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो की बेटी बख़्तावर ज़रदारी ने ट्वीट किया, घोटकी में एक पुलिसवाले ने इफ़्तार से पहले खाना खाने पर एक हिंदू बुज़ुर्ग को पीटा।


घोटकी जिला एसएसपी मसूद बंगाश ने बताया कि गोकुल दास के पोते विनोद कुमार ने कांस्टेबल की बदसलूकी के खिलाफ जरवार थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।


पीड़ित गोकुल दास की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सिंध प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल सिंध ए.डी. ख्वाजा ने पीड़ित बुजुर्ग को इंसाफ दिलाने का आदेश दिया था। सुधार सभा के अध्यक्ष अमरनाथ रंधावा सहित अधिकार कार्यकर्ताओं ने आरोपी कांस्टेबल को कठोर दंड देने की मांग की है।

पाकिस्तान वोट नाम के फ़ेसबुक पन्ने ने घटना की जानकारी देते हुए लिखा था, "घोटकी के चाचा गोकुल दास को इफ़्तार से पहले अपने घर के बाहर बैठकर चावल खाने पर एक पुलिसवाले ने पीटा। ये असहिष्णुता आजकल सूफ़ियों की सरज़मीन पर फैली है। रमज़ान का एहतराम लेकिन इंसान का कोई एहतराम नहीं।

Tags:    
Share it
Top