राष्ट्रीय

काबुल: इराकी दूतावास को आतंकियों ने बनाया कार बम का निशाना, धमाके बाद गोलीबारी जारी

Special Coverage News
31 July 2017 1:56 PM GMT
काबुल: इराकी दूतावास को आतंकियों ने बनाया कार बम का निशाना, धमाके बाद गोलीबारी जारी
x
फ़ाइल फोटो
अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्‍मघाती धमाके की ख़बर है।
काबुल: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में इराकी दूतावास के बाहर 'आत्‍मघाती धमाके' की ख़बर है। घटना शहर के उत्‍तरी-पश्चिमी इलाके शॉ-ए नॉ में हुई। पुलिस के एक प्रवक्‍ता ने कहा है कि सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं और वहां गोलीबारी हो रही है।
सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने भारी धमाका सुना और धुआं उठता देखा। हमले में कितने हताहत हुए हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। पुलिस के अ‍नुसार, पहले हमलावरों ने दूतावास के बाहर कार में धमाका किया, फिर बिल्डिंग में घुसने की कोशिश हुई।
बता दे कि हमले की जिम्‍मेदारी IS ने ली है। गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता नजीब दानिश ने बताया कि इराकी राजनयिक सुरक्षित हैं और उन्‍हें बचा लिया गया है। घटनास्‍थल को चारों तरफ से घेर लिया गया है। वही एक दुकान मालिक हफीजुल्‍लाह ने कहा कि उसने दो पुलिसकर्मियों की लाशें जमीन पर पड़ी देखीं, फिर हथ‍ियारबंद सैनिक आये और इलाके को घेर लिया गया।
काबुल में इस साल कई हमले हुए हैं जिनकी जिम्‍मेदारी तालिबान या कथित इस्‍लामिक स्‍टेट ने ली है। एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, आत्‍मघाती हमलावार ने इराकी दूतावास कम्‍पाउंड और पुलिस हेडक्‍वार्टर्स के इलाके को निशाना बनाया। इसी महीने, 24 जुलाई को आत्‍मघाती हमलावार ने कार में विस्‍फोट किया था, जिसमें 35 लोग मारे गये थे और 42 लोग घायल हुए थे।
Next Story