Home > PHOTOS : भारतीय पीएम के सम्मान में इजराइल ने इस फूल का नाम रखा 'मोदी'

PHOTOS : भारतीय पीएम के सम्मान में इजराइल ने इस फूल का नाम रखा 'मोदी'

प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में रखा गया है। इस फूल को ‘मोदी’ कहा जाएगा।

 Special Coverage News |  2017-07-05 03:56:09.0  |  New Delhi

PHOTOS : भारतीय पीएम के सम्मान में इजराइल ने इस फूल का नाम रखा मोदी

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल की ऐतिहासिक यात्रा पर हैं। तेल-अवीन के बेन गुरियन एयरपोर्ट पर उनका स्वागत होने के बाद वह डैंजिगर फ्लावर फार्म पहुंचे। वहां पर इजराइल की सरकार ने कृषि क्षेत्र में इस्तेमाल की जाने वाली उच्च स्तरीय तकनीक का प्रदर्शन किया। इस फॉर्म के दौरे पर पीएम मोदी के साथ इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू खुद गए।

यहां पर पीएम मोदी के सम्मान में इजराइली क्रायसेंथेमन फूल को पीएम मोदी का नाम दिया गया। अब से यह फूल 'मोदी' कहलाएगा। वहां पर दोनों ही नेताओं को फूलों की खेती में इस्तेमाल की जा रही शोध तकनीक के बारे में बताया गया। दोनों नेताओं ने यहां पर पौधों की कई तरह की किस्मों के बारे में जाना।
प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, 'गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में रखा गया है। इस फूल को 'मोदी' कहा जाएगा। इससे पूर्व, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मिशहमार हाशिवा में दांजिगेर 'दान' फूलों के फार्म का दौरा किया जहां उन्हें बागवानी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी।


भले ही इजराइल में खेती बहुत ही कम होती हो, लेकिन तकनीकी रूप से काफी मजबूत है। इजरायल मुख्य रूप से हीरे, उच्च प्रोद्योगिकी उपकरणों और फार्मास्यूटिकल्स का निर्यात करता है।

इस फूल को 'मोदी' कहा जाएगा


इसके बाद कल पीएम मोदी ने वहां होलोकॉस्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने भी गए थे। रात में डिनर से पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने साझा बयान में आतंकवाद के मुद्दे पर पर मिलकर लड़ने की बात कही। इस बयान में सबसे ज्यादा ध्यान बेंजामिन नेतन्याहू के उस बयान ने खींचा जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के योग की पहल की तारीफ की। मोदी ने भी भारत में नाम करनेवाले यहूदी समुदाय के मशहूर लोगों को याद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू


आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजराइल यात्रा का दूसरा दिन है। आज पीएम अपने इजराइल के अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय चर्चा करेंगे।

Tags:    
Share it
Top