Home > संसद के बाहर हमले से सहमा लंदन, 5 की मौत, PM थेरेसा बोलीं- 'हम डरने वाली नहीं'

संसद के बाहर हमले से सहमा लंदन, 5 की मौत, PM थेरेसा बोलीं- 'हम डरने वाली नहीं'

 Vikas Kumar |  2017-03-23 05:26:41.0  |  लंदन

संसद के बाहर हमले से सहमा लंदन, 5 की मौत, PM थेरेसा बोलीं- हम डरने वाली नहीं

लंदन : ब्रिटेन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक, हमलावर ने पहले संसद से थोड़ी ही दूर वेस्टमिंस्टर पुल पर पैदल चल रहे लोगों को कार से कुचलना शुरू कर दिया। उसके बाद हमलावर ने ब्रिटेन की संसद के पास पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने चाकू मारने वाले हमलावर को फ़ौरन मार गिराया। पुलिस इसे अातंकवादी घटना मान रही है। इस घटना में 3 से अधिक पुलिस अधिकारी घायल हुए है।

प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले के बाद हुई आपातकालीन बैठक के बाद कहा हम ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं है। उन्होंने मृतकों को श्रंद्धांजलि दी और घायलों के परिवार के लिए प्रार्थना की। बता दें कि ब्रुसेल्स में हुए आतंकी हमले की पहली बरसी के दिन यह हमला हुआ।

ब्रिटिश पार्लियामेंट के बाहर हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा लंदन में हुए आतंकवादी हमले से गहरा दुख पहुंचा है। पीड़ित परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जारी किए टेलिफोन नंबर। किसी भारतीय के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं। विदेश मंंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, लंदन स्थित इंडियन हाई कमिशन सभी भारतीयों की मदद करेगा।

Tags:    
Share it
Top