Home > मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ!

मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ!

मेयर विक्टर एगुइलर की शादी सुर्खियों में हैं। शादी में मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह सजा गया था। उसे वहां के रिबाजों के मुताब‍िक सफेद रंग का गाउन पहनाया गया था।

 Special Coverage News |  2017-07-06 12:37:51.0  |  New Delhi

मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ!Photo : Indian Express

क्‍या आपने कि‍सी इंसान की शादी मगरमच्‍छ से सुनी है। शायद आपका जवाब नहीं होगा, लेकिन हाल ही में एक मेयर ने मगरमच्‍छ से शादी रचाई है। उसकी शादी चर्चा में बनी है...जी हां इन दिनों मैक्‍ि‍सको के सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर एगुइलर की शादी सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी शादी को सुनकर शॉक्‍ड हो रहे हैं। आखिर उन्‍होंने इंसान होकर किसी लड़की से नहीं बल्कि एक मगरमच्‍छ से शादी रचाई है।


सबसे खास बात तो यह है क‍ि जून के अंत‍िम दौर में यह शादी पूरे रीति-रिबाज से हुई है। शादी में मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह सजा गया था। उसे वहां के रिबाजों के मुताब‍िक सफेद रंग का गाउन पहनाया गया था। इसके अलावा उसके सिर पर फूलों का क्राउन भी था। वहीं मेयर विक्टर एगुइलर की शादी में बड़ी संख्‍या में लोग शाम‍िल हुए थे। वह भी एक दूल्‍हे की तरह तैयार हुए थे। इसके बाद मेयर विक्टर एगुइलर बैंडबाजे और बारातियों के साथ मगरमच्‍छ को दुल्‍हन बनाने पंहुचे थे।

क्‍या आपने कि‍सी इंसान की शादी मगरमच्‍छ से सुनी है। शायद आपका जवाब नहीं होगा, लेक‍िन हाल ही में एक मेयर ने मगरमच्‍छ से शादी रचाई है। उसकी शादी चर्चा में बनी है... शादी सुर्खियों में जी हां इन दिनों मैक्‍ि‍सको के सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर एगुइलर की शादी सुर्खियों में हैं। सोशल मीड‍िया पर भी लोग उनकी शादी को सुनकर शॉक्‍ड हो रहे हैं। आखिर उन्‍होंने इंसान होकर क‍िसी लड़की से नहीं बल्कि एक मगरमच्‍छ से शादी रचाई है। सबसे खास बात तो यह है क‍ि जून के अंत‍िम दौर में यह शादी पूरे रीति-रिबाज से हुई है।

शादी में मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह सजा गया था। उसे वहां के र‍िवाजों के मुताब‍िक सफेद रंग का गाउन पहनाया गया था। इसके अलावा उसके सिर पर फूलों का क्राउन भी था। वहीं मेयर विक्टर एगुइलर की शादी में बड़ी संख्‍या में लोग शाम‍िल हुए थे। वह भी एक दूल्‍हे की तरह तैयार हुए थे। इसके बाद मेयर विक्टर एगुइलर बैंडबाजे और बारातियों के साथ मगरमच्‍छ को दुल्‍हन बनाने पंहुचे थे।

वहीं शादी में शाम‍िल लोगों ने पार्टी का भरपूर आनंद ल‍िया। मेहमानों को शादी में वहां के रिवाजों के मुताबि‍क शराब आदि भी परोसा गया। हालांकि मेक्‍स‍िको के मेयर की इस अनोखी शादी को लेकर जहां लोग शॉक्‍ड हो रहे हैं। वहीं इसकी वजह जानकर इसकी तारीफ भी कर रहे हैं। मैक्‍स‍िको में मछली का कारोबार काफी बड़ा है। ऐमें यहां पर करीब 200 साल पुरानी एक मान्‍यता है कि अगर मगरमच्‍छ से शादी कर ली जाए तो समुद्र में मछलियों और अन्य सी-फूड की संख्या में इजाफा होता है है। इससे यहां पर का व्‍यापार द‍िन रात बढ़ेगा। इसके अलावा लोगों को काफी फायदा भी होता है। ऐसे में यहां पर मेयर को मगरमच्‍छ से शादी करने की परंपरा को न‍िभाना पड़ता है।

Tags:    
Share it
Top