Home > गांजे के व्यापार में 'काइंड' के साथ उतरी माइक्रोसॉफ्ट

गांजे के व्यापार में 'काइंड' के साथ उतरी माइक्रोसॉफ्ट

 Special Coverage news |  2016-06-19 09:15:00.0  |  वाशिंगटन

गांजे के व्यापार में काइंड के साथ उतरी माइक्रोसॉफ्ट

अमरीका: गांजा के धंधे से जानी मानी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट जुड़ गई है। माइक्रोसॉफ्ट ने 'काइंड फ़ाइनेनशियल' नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है। काइंड फ़ाइनेनशियल वैसे सॉफ़्टवेयर बनाती है जो निगरानी रखनेवाली एजेंसी को गांजा के उत्पाद और बिक्री पर नज़र रखने में मदद करती है।

माइक्रोसॉफ्ट ने 'काइंड फ़ाइनेनशियल' के साथ मिलकर ऐसे सॉफ्टवेयर को उतारा है जो गांजे के पौधे के शुरुआती चरण से लेकर उसे बाजार में बेचे जाने तक उसे
ट्रैक
करेगा।

अमरीका के ज़्यादातर राज्यों ने गांजा के इस्तेमाल को चिकित्सा और मौज मज़े के लिए वैध क़रार दे दिया है। लेकिन केंद्रीय क़ानून की तरह ये अभी भी प्रतिबंधित है।


हालांकि अभी तक किसी भी दिग्गज कंपनी के लिए इस तरह का व्यापार आम नहीं रहा है और साथ ही साथ विवादों की वजह से दिग्गज कंपनियां इस तरह के व्यापार से खुद को दूर रखती आई हैं, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने इस बिजनेस में कदम रखकर बाकी कंपनियों को चौंका दिया है।

क़ानून में इस तरह के भ्रम को लेकर बड़ी कंपनियां अभी भी करोड़ों डॉलर के इस व्यापार में शामिल होने से बच रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने एक इमेल बयान में बताया कि यह "सरकारी ग्राहकों और साझेदारों को उनके मिशन को पूरा करने में" मददगार होगा।

Tags:    
Share it
Top