Home > अमेरिका में हिजाब पहनने पर मुस्लिम महिला को बैंक से निकाला बाहर, देखें वीडियो

अमेरिका में हिजाब पहनने पर मुस्लिम महिला को बैंक से निकाला बाहर, देखें वीडियो

बाहर निकाले जाने पर जमीला रोने लगीं

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-14 12:26:04.0  |  दिल्ली

अमेरिका में हिजाब पहनने पर मुस्लिम महिला को बैंक से निकाला बाहर, देखें वीडियो

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक मुस्लिम महिला को 'हिजाब पहनने की वजह से' बैंक से कथित तौर पर बाहर निकाल दिया गया और बैंक कर्मचारियों ने उसे धमकी दी कि 'अगर उसने अपने सिर पर पहना कपड़ा नहीं उतारा तो पुलिस को बुलाया जाएगा'. यह घटना वॉशिंगटन प्रांत की साउंड क्रेडिट यूनियन शाखा की है. बीते शुक्रवार को जमीला महमूद कार का भुगतान करने के लिए बैंक पहुंची थीं.

क्रेडिट यूनियन की सदस्य जमीला ने अपने साथ हुई घटना के एक हिस्से को अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया और दावा किया कि यह घोर 'भेदभाव' को दिखाता है. उन्होंने कहा कि वह स्वेटर पहने हुई थीं और उनके सिर पर हिजाब था, क्योंकि उस दिन शुक्रवार था. बैंक में एक व्यक्ति ने उनसे हिजाब उतारने को कहा.


'कोमो-टीवी' ने खबर दी कि क्रेडिट यूनियन के भीतर लगे साइन बोर्ड पर स्पष्ट कहा गया है कि अंदर टोपी पहनना, सिर ढंकना और चश्मा लगाना मना है.

जमीला ने कहा कि प्रतीक्षा करने के समय उन्होंने साइन बोर्ड के साथ उन दो पुरुषों का वीडियो बनाया, जिन्होंने टोपियां पहन रखीं थीं.

उन्होंने कहा, 'एक पुरूष को हैट के साथ सेवा मुहैया क्यों कराई जा रही है और मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अपना हिजाब उतार दूं'. जमीला ने बैंक के लोगों से इस बारे में बात की, लेकिन उनसे कहा गया कि वह अपना हिजाब उतारें.

बैंक से कथित तौर पर बाहर निकाले जाने पर जमीला रोने लगीं. उन्होंने वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है.



Tags:    
Share it
Top