Home > नवाज शरीफ ने चीन-पाकिस्तान रणनीतिक संबंधों को सराहा

नवाज शरीफ ने चीन-पाकिस्तान रणनीतिक संबंधों को सराहा

 Special Coverage News |  2017-07-01 12:15:40.0  |  इस्लामाबाद

नवाज शरीफ ने चीन-पाकिस्तान रणनीतिक संबंधों को सराहा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चीन के साथ रणनीतिक साझेदारी की स्थिति, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के शुभारंभ और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में पाकिस्तान की सदस्यता पर संतोष व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, विदेश मंत्रालय पहुंचे नवाज ने पाक-अफगान सबंधों के सुधार में चीन की भूमिका को सराहा।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज ने देशभर में और आसपास के नवीनतम विकास के मद्देनजर पाकिस्तान की विदेश नीति प्राथमिकताओं की व्यापक समीक्षा करने के लिए मंत्रालय का दौरा किया।
बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान संबंधों में सुधार के लिए चीन की भूमिका की सराहना की। उन्होंने हाल ही में हुए एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ हुई मुलाकात और देश के साथ लगती सीमा पर आतंकवाद को नियंत्रित करने के लिए द्विपक्षीय समझौते का भी जिक्र किया।
उन्होंने मंत्रालय को अफगानिस्तान के साथ संबंध सुधारने के साथ-साथ आर्थिक व व्यापारिक संबंधों की दिशा में भी पहल किए जाने के निर्देश दिए, ताकि पाकिस्तान के विकास को बढ़ावा मिले।
नवाज ने निरंतर वार्ता के जरिए इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता हासिल करने के महत्व और अमेरिका के साथ पाकिस्तान की निरंतर साझेदारी के महत्व को रेखांकित किया।
उन्होंने एक बार फिर पड़ोसी मुल्कों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों और वार्ता के माध्यम से विवादों के समाधान की प्राथमिकता दोहराई।

Tags:    
Share it
Top