Home > पाक संसद में नवाज ने अलापा कश्मीर राग, भारत के खिलाफ उगला जहर, बुरहान वानी को फिर बताया हीरो

पाक संसद में नवाज ने अलापा कश्मीर राग, भारत के खिलाफ उगला जहर, बुरहान वानी को फिर बताया हीरो

 Admin5 |  2016-10-05 13:07:02.0  |  Islamabad

पाक संसद में नवाज ने अलापा कश्मीर राग, भारत के खिलाफ उगला जहर, बुरहान वानी को फिर बताया हीरो

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज पाक सांसद के सयुंक्त सत्र को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला है। फिर से कश्मीर का जिक्र किया और आतंकी बुरहान वानी को कश्मीर का हीरो बताया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज खुले तौर पर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को नकार दिया और कहा कि भारत की तरफ से गोलीबारी जरूर हुई जिसमें दो पाक सैनिक मारे गए हैं। नवाज ने कहा कि हम जंग के खिलाफ हैं, हम शांति चाहते हैं, हम दहशतगर्दी के खिलाफ हैं लेकिन अगर कोई हमारे ऊपर हमला करेगा तो देश की रक्षा के लिए हम हर कदम उठाएंगे।

कश्मीर मुद्दे पर पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि जब तक कश्मीर का मसला हल नहीं होता, तब तक पाकिस्तान और भारत के बीच अमन कायम नहीं हो सकता। नवाज शरीफ ने कहा की भारतीय सेना और वहां की सरकार दुनिया में पाकिस्तान को लेकर भ्रम फैला रही है।
पाक पीएम
ने यह भी कहा की भारत सरकार कश्मीर से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर लगातार इल्जाम लगा रही है।

उन्होंने कहा की उरी हमले से पाकिस्तान का कोई लेना नहीं इसे भारतीय फौज का षड़यंत्र करार दिया। वहीँ पाकिस्तान को सभी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने की बात कही। शरीफ ने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा की आग, बारूद और खून से नहीं निकल सकती तरक्की की राह।

नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के हक के लिए हर मुमकिन मदद के लिए तैयार है। हमने भारत से बातचीत के लिए हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन भारत की तरफ से उसे आगे बढ़ाने के प्रयास नहीं किए गए।

Tags:    
Share it
Top