राष्ट्रीय

अफगानिस्तान में बम विस्फोट, 24 की मौत 60 घायल

अफगानिस्तान में बम विस्फोट, 24 की मौत 60 घायल
x
अफगानिस्‍तान के हेलमंद राज्‍य की राजधानी में बैंक के बाहर खड़ी एक कार में बम ब्‍लास्‍ट किया गया है। लश्‍कर गाह शहर में हुए इस हमले में कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की सूचना है और 60 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। हमला स्‍थानीय समयानुसार दोपहर करीब 12 बजे हुआ।


राज्‍य के गर्वनर उमर जाक ने कहा, "घायलों में नागरिक और सेना के लोग हैं। अभी तक मृतकों की पुष्‍ट संख्‍या नहीं पता चली है।" धमाका एक बैंक के बाहर हुआ जहां लोग अपना वेतन लेने के लिए जमा हुए थे। धमाके वाली जगह देश की राजधानी काबुल से करीब 550 किलोमीटर की दूरी पर है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।




अफगानिस्‍तान में पिछले कुछ महीनों से कार के जरिए किए जाने वाले आतंकी हमले बढ़ गए हैं। 31 मई को राजधानी काबुल में एक कार में आत्मघाती बम धमाका हुआ था, जिसमें 80 लोग मारे गए और 350 घायल हो गए थे। धमाका जर्मन मिशन के पास हुआ था, जिसमें 50 मीटर दूरी पर स्थित भारतीय दूतावास की इमारत को भी नुकसान पहुंचा।

8 मार्च को काबुल स्थित अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर डॉक्टरों की भेष में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। सुरक्षाकर्मियों संग छह घंटे चली मुठभेड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

13 मार्च को एक बस में शक्तिशाली विस्फोट हुआ था। किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली थी। यह हमला उस वक्त हुआ था, जब तालिबान ने वार्षिक बसंत उत्सव की आधिकारिक शुरुआत से पहले हमले तेज कर दिए थे।
Next Story