Top
Breaking News
Home > Archived > पाक सेना प्रमुख की धमकी: गर हमने किया सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की सात पुश्तें याद रखेंगी!

पाक सेना प्रमुख की धमकी: गर हमने किया सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की सात पुश्तें याद रखेंगी!

 Special Coverage News |  25 Nov 2016 7:00 AM GMT  |  New Delhi

पाक सेना प्रमुख की धमकी: गर हमने किया सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की सात पुश्तें याद रखेंगी!

पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने भारत को फिर से धमकी दी है, कि अगर हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो भारत की सात नस्लें याद रखेंगी. 29 नवंबर को रिटायर होने जा रहे राहिल शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो भारत की पुश्तें इसे भुला नहीं पाएंगी.

रिटायरमेंट से 5 दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने कहा, हमारी फौजें भारतीय सेना की किसी भी हरकत का जवाब देने की काबिलियत रखती हैं." राहिल शरीफ ने ये बयान पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम पर बने एक स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद दिया. बता दें कि भारत ने उरी हमले के बाद सितंबर के आखिर में LoC पार कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था. इसमें 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे.

राहिल शरीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत अपनी आने वाली पीढ़ियों को सिलेबस में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मायने क्या होते हैं. पाक आर्मी चीफ ने एक बार फिर भारत के उस दावे को खारिज किया कि उसने पाक में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. राहिल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी फौजें इंडियन आर्मी को सबक सिखाने की काबिलियत रखती हैं.

इस मौके पर राहिल शरीफ ने बताया कि 29 नवंबर को वो अपने पद से रिटायर हो जाएंगे. राहिल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वो शहीदों के परिवारों की बेहतरी के लिए जीवनभर काम करेंगे. एलओसी पर भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के एक अफसर और दो सैनिकों के मारे जाने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है. पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने खुफिया एजेंसी आईएसआई को आदेश दिया है कि उनकी रिटायरमेंट से पहले बदला लिया जाना चाहिए. राहिल शरीफ 29 नवंबर को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं.

पाकिस्तान की इस साजिश की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सेना और बीएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है. एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम की हरकतों के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है.

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार राहिल शरीफ ने रावलपिंडी में सेना के कमांडरों के साथ बैठक की और उन्हें भारत के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया. पाकिस्तानी सेना प्रमुख का ये रुख पाकिस्तान के डीजीएमओ के रुख से एकदम उलट सामने आया है. पाकिस्तान के डीजीएमओ ने बुधवार को भारतीय डीजीएमओ से बात कर सीमा पर तानव कम करने की बात की थी.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it