Home > बच्चों के शेल्टर होम में लगी आग, 21 लडकियों की झुलसकर मौत

बच्चों के शेल्टर होम में लगी आग, 21 लडकियों की झुलसकर मौत

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-09 04:41:52.0  |  New Delhi

बच्चों के शेल्टर होम में लगी आग, 21 लडकियों की झुलसकर मौत

सैन जोस पिनुला (ग्वातेमाला):अमेरिकी देश ग्वातेमाला की ग्वातेमाला सिटी में बुधवार को बच्चों के शेल्टर होम में आग गई। इसमें 21 लड़कियों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि 41 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. आग शेल्टर के फीमेल सेक्शन में लगी. पुलिस चीफ नेरी रामोस ने 21 लड़कियों की डेडबॉडी निकाले जाने की पुष्टि भी की.


पुलिस चीफ रामोस ने बताया ग्वातेमाला सिटी से 25 किमी दूर ये शेल्टर केयर होम 18 साल से कम उम्र के बच्चों और युवाओं के लिए है. सरकार द्वारा संचालित वर्जेन डी असुन्शियन नाम के होम से अब्यूज और खराब व्यवस्थाओं की शिकायत आती रही है. 400 बच्चों की क्षमता वाले इस चिल्ड्रेन होम में क्षमता से ज्यादा बच्चे भी रह रहे थे.


ग्वातेमाला सोशल वेलफेयर एजेन्सी के हेड कार्लोस रोडास के मुताबिक, मंगलवार को शेल्टर के बाहर कुछ लोगों ने इन्हीं अव्यवस्थाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. रोडास के मुताबिक, इसके बाद बुधवार सुबह कुछ बच्चों ने अपने गद्दों में आग लगा दी, जिससे ये भयानक हादसा हुआ. उन्होंने कहा, ''हम जिम्मेदारी लेने से नहीं बच रहे, हम अपनी कमियों को मानते हैं, लेकिन हम उनकी जिंदगी वापस नहीं लौटा सकते. प्रेसिडेंट जिम्मी मोराल्स ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

Share it
Top