राष्ट्रीय

ईरान की संसद और खमैनी के मकबरे पर हमला, एक की मौत कई लोग घायल

Arun Mishra
7 Jun 2017 9:02 AM GMT
ईरान की संसद और खमैनी के मकबरे पर हमला, एक की मौत कई लोग घायल
x
ईरान संसद की इमारत से बाहर झांकते बंदूकधारी हमलावर की तस्वीर
One dead, 12 injured in twin attacks on Iran parliament and Khomeini shrine
ईरान की संसद में आज कम से कम एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें एक की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। ईरान की संसद पर आतंकी हमले के हमलावरों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई है। इन तस्वीर में आतंकी ईरानी संसद की इमारत से बाहर बेखौफ झांकता नजर आ रहे हैं। उनके हाथों में AK-47 राइफल भी हैं।

वहीं, संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आ रही हैं। स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10:15 बजे चार बंदूकधारी ईरानी संसद के अंदर घुसकर गए और सांसदों को बंधक बना लिया है। फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जबकि एक की मौत हो गई। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। सरकारी प्रसारणकर्ता आईआरआईबी और फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि सशस्त्र व्यक्ति दक्षिणी तेहरान में मकबरे के भीतर घुस गया।

ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।
Next Story