Home > पाकिस्तान के अंतरिम पीएम शाहिद खकान पर 220 अरब के गैस घोटाले का आरोप!

पाकिस्तान के अंतरिम पीएम शाहिद खकान पर 220 अरब के गैस घोटाले का आरोप!

नवाज शरीफ की जगह शाहिद खकान अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बनाए गए हैं..

 Special Coverage News |  2017-07-31 08:20:14.0  |  New Delhi

पाकिस्तान के अंतरिम पीएम शाहिद खकान पर 220 अरब के गैस घोटाले का आरोप!

इस्लामाबाद : पनामा केस में दोषी करार दिए गए नवाज शरीफ की जगह शाहिद खकान अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बनाए गए हैं। लेकिन अब अब्बासी को लेकर भी भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। यह मामला 220 अरब के गैस घोटाले का है।

इसमें पाकिस्तान का नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) जांच कर रहा है। इसमें पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मिनिस्टर रहे अब्बासी मुख्य आरोपी हैं। एनएबी ने इस मामले में 2015 में केस दर्ज किया था।
न्यूज एजेंसी ने एनएबी दस्तावेजों के अाधार पर बताया, 2013 में 'एलएनजी इंपोर्ट और डिस्ट्रिब्यूशन में पब्लिक प्रोक्योर्मेंट रेगुलेटर अथॉरिटी (पीपीआरए) के नियमों और कानूनों के खिलाफ काम किया गया और यह काम एलेंगी टर्मिनल कंपनी को दे दिया गया।"
इस मामले में ब्यूरो ने 29 जुलाई 2015 को मामला दर्ज किया है, लेकिन इसकी जांच अभी शुरुआती दौर में है। अब्बासी ने हालांकि, इन आरोपों को खारिज करते हुये कहा, "मैं ऐसे किसी आरोप से नहीं डरता, मुझ पर आरोप लगाने वालों को खुद के अंदर झांकना चाहिए, और अपने कर्मों पर शर्म करना चाहिए।"
आपको बता दें कि पनामा गेट मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ ने पीएम पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद शरीफ की अगुआई में हुई पार्टी की बैठक में अब्बासी को इंटरिम पीएम चुना गया। अब्बासी 45 दिनों तक पाकिस्तान के इंटरिम पीएम की पोस्ट संभालेंगे। इस दौरान शरीफ के भाई और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम शहबाज शरीफ नेशनल असेंबली (संसद) का चुनाव लड़ेंगे अौर जीतने के बाद वह अब्बासी की जगह पीएम की कुर्सी संभालेंगे।

Tags:    
Share it
Top