Home > अब पाकिस्तान में नहीं दिखेंगे भारतीय टीवी चैनल, PEMRA ने लगाया बैन

अब पाकिस्तान में नहीं दिखेंगे भारतीय टीवी चैनल, PEMRA ने लगाया बैन

 Admin5 |  2016-10-01 11:43:25.0  |  Islamabad

अब पाकिस्तान में नहीं दिखेंगे भारतीय टीवी चैनल, PEMRA ने लगाया बैन

इस्लामाबाद: भारत से घबराए पाकिस्तान ने अपने देश में सभी भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर बैन लगा दिया है। यह फैसला आज पाकिस्तान की पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने लिया है। पाकिस्तान में बड़े पैमानें में भारतीय टीवी चैनलों के दर्शक हैं।

PEMRA की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि एक अक्टूबर से अगर कोई भी भारतीय चैनल ऑन एयर होता है तो संबंधित केबल ऑपरेटर्स पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही
पाकिस्तानी डीटीएच
कंपनियों को भी नई गाइड लाइन जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि वे 1 अक्टूबर से हर हाल में भारतीय टीवी चैनलों को टेलिकास्ट बंद करें।

PEMRA के चेयरमैन अबसार आलम का कहना है कि पाकिस्तान में डीटीएच के कुल 30 लाख उपभोक्ता हैं। डीटीएच का यह दौर मुशर्रफ काल से शुरू हुआ था और पाकिस्तान से भारत जाने वाले अवैध फंड को रोकने के लिए यह बैन लगाया गया है। हालांकि, अटकलें लगाई जा रही है कि शायद पाकिस्तान टीवी चैनलों पर बैन लगाकर अपनी खींज निकाल रहा है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उरी हमले के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध किया जा रहा है। जिससे नाराज होकर पाकिस्तान की ओर से यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किए जाने की मांग के बीच पाकिस्तान ने कई सिनेमाघरों ने बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग रोक दी है।

Tags:    
Share it
Top