Home > पाक की अदालत ने दिया परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश

पाक की अदालत ने दिया परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश

 Admin5 |  2016-09-18 10:16:30.0  |  Islamabad

पाक की अदालत ने दिया परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को 2007 के लाल मस्जिद अभियान के दौरान एक मौलवी की हत्या के मामले में पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया। मुशर्रफ फिलहाल दुबई में हैं और इसकी वजह चिकित्सा उपचार बताई गई है।

अदालत ने यह आदेश उस समय दिया, जब मुशर्रफ लाल मस्जिद अभियान के दौरान एक मौलवी की मौत के मामले में अदालत के समक्ष हाजिर होने में लगातार असफल रहे। इस्लामाबाद स्थित लाल मस्जिद में 2007 में सैन्य कार्रवाई की गई थी, जिसमें अब्दुल रशीद गाजी की मौत हो गई थी। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश परवेज उल कादिर मेमन ने आज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया।

मौलवी की पैरवी कर रहे वकील तारिक असद ने बताया, 'अदालत ने सपंत्ति जब्त करने का आदेश दिया क्योंकि मुशर्रफ इस मामले में हाजिर होने में बार बार नाकाम साबित हुए हैं।' अदालत ने मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह की इस दलील को खारिज कर दिया कि लाल मस्जिद अभियान के दौरान सेना असैन्य प्रशासन के साथ सहयोग में काम कर रही थी ऐसे में शस्त्र बल के किसी अधिकारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं हो सकता।

बता दें मुशर्रफ मार्च से दुबई में हैं। वह इस मामले में अदालत के सामने एक बार भी हाजिर नहीं हुए। पूर्व राष्ट्रपति उस समय दुबई चले गए थे, जब सुप्रीम कोर्ट ने उसके विदेश जाने पर लगी रोक हटा दी थी। माना जाता है कि वह अपने खिलाफ ऐसे आरोपों का सामना करने के लिए संभवत: कभी नहीं लौटेंगे। अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया और इस साल के लिए दो लाख रुपये का जमानत बांड जब्त किया।

गाजी की मौत के मामले में कथित भूमिका के लिए मुशर्रफ के खिलाफ 2013 में मामला दर्ज किया गया था। गौरतलब है की इसी साल जनवरी में ही उन्हें बलूच विद्रोही नेता नवाब अकबर बुगती की 2006 में हुई हत्या के मामले में बरी किया गया था।

Tags:    
Share it
Top