Home > हवाई हमले में मारा गया ISIS प्रचार प्रमुख अदिल हसन, पेंटागन ने की पुष्टि

हवाई हमले में मारा गया ISIS प्रचार प्रमुख अदिल हसन, पेंटागन ने की पुष्टि

 Admin5 |  2016-09-17 07:12:38.0  |  Washington

हवाई हमले में मारा गया ISIS प्रचार प्रमुख अदिल हसन, पेंटागन ने की पुष्टि

वॉशिंगटन: अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने आज कहा कि सीरिया में गठबंधन सेना की ओर से किए गए एक हवाई हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएसआईएस) के प्रचार प्रमुख को हवाई हमले में मार गिराया है। यह जानकारी आज पेंटागन ने दी। बीते 30 अगस्त को भी आईएसआईएस का एक शीर्ष नेता मारा गया था।

पेंटागन के प्रवक्ता पीटर कुक ने कहा कि वाइल अदिल हसन सलमान अल-फायद के नाम से मशहूर डॉ. वाइल सीरिया में आईएसआईएस के गढ़ राक्का के पास किए गए एक हवाई हमले में मारा गया है। पेंटागन के मुताबिक अल-फायद आईएस के वरिष्ठ शूरा परिषद का सूचना मंत्री और प्रमुख सदस्य था।

कुक ने कहा, 'सात सितंबर को गठबंधन बलों ने सीरिया के राक्का के पास काफी करीब से हमला किया जिसमें डॉ. वाइल को निशाना बनाकर मार गिराया गया । यह आईएसआईएस के सबसे बड़े नेताओं में से एक था।'

वाइल आईएसआईएस की ओर से जारी किए जाने वाले प्रचार वीडियो के निर्माण से जुड़े कामों की निगरानी करता था । इस तरह के वीडियो में आईएसआईएस की ओर से बंदियों को दी जाने वाली यातनाएं या उनकी हत्या दिखाई जाती रही है।

इससे पहले उत्तरी सीरिया में आईएस को निशाना बनाकर किया गया अमेरिका का हवाई हमला सफल रहा था। इस हमले में आईएस प्रवक्ता अबु मोहम्मद अल-अदनानी के अलावा आतंकी संगठन के कई दूसरे बड़े नेता भी मारे गए थे।

Tags:    
Share it
Top