Home > रूस की सफल यात्रा समाप्त कर फ्रांस पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

रूस की सफल यात्रा समाप्त कर फ्रांस पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi Arrives In France On Last Leg Of 4-Nation Tour

 Arun Mishra |  2017-06-03 02:09:52.0  |  New Delhi

रूस की सफल यात्रा समाप्त कर फ्रांस पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : रूस समेत तीन देशों की सफल यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस पहुंच गए हैं। अपनी चार देशों की यात्रा के अंतिम चरण में मोदी शनिवार तड़के लगभग 3:15 पर फ्रांस की राजधानी पैरिस पहुंचे। पीएम मोदी इस दौरान फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रोन से भी मुलाकात करेंगे। पीएम की फ्रांस यात्रा को दोनों देशों के आपसी संबंधों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हाल ही मोदी ने अपने ट्विटर पर फ्रांस की फोटो शेयर की हैं।

फ्रांस रक्षा, अंतरिक्ष, परमाणु एवं नवीकरणीय ऊर्जा, शहरी विकास, और रेलवे क्षेत्र में भारत का 9वां सबसे बड़ा निवेशक और साझेदार है। पीएम मोदी इस दौरान फ्रांस से आतंकवाद, एनएसजी में भारत की सदस्यता और क्लाइमेट चेंज से जुड़े मुद्दों पर बात कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मोदी ने अपनी रूस यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की और रूस के इंटरनेशनल इकोनामिक फोरम में शामिल हुए । मोदी अपनी चार देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव के तहत आज देर शाम फ्रांस के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने रूस के अतिरिक्त जर्मनी तथा स्पेन की यात्रा भी की । फ्रांस में वह नवनिर्वाचित फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रान से मिले।

Tags:    
Share it
Top