Home > नवाज शरीफ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, लगा ये आरोप

नवाज शरीफ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, लगा ये आरोप

police filed a complaint against Nawaz Sharif

 Kamlesh Kapar |  2017-05-05 10:14:53.0  |  इस्लामाबाद

नवाज शरीफ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, लगा ये आरोपPakistan Prime Minister Nawaz Sharif [Reuters]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ख़िलाफ़ पुलिस में एक रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने नवाज शरीफ पर पाकिस्तान की सेना के ख़िलाफ़ लोगों को भड़काने और सशस्त्र बलों के ख़िलाफ़ नफरत पैदा करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज किया है। इस शिकायत से उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं।

यह रिपोर्ट IM पाकिस्तान पार्टी के अध्यक्ष और वकील अहमद मिर्ज़ा ने दर्ज करवाई है। अहमद ने बताया, 'मै ज़िला अदालत के अपने कार्यालय में बैठा थे, तभी मुझे 12:47 मिनट पर एक व्हाट्स अप क्लिप मिला था। इस क्लिप में मैने देखा कि एक आदमी पाकिस्तान आर्मी के ख़िलाफ़ विवादित बयान दे रहा था।'

मिर्ज़ा ने कहा, 'बाद में जब मैने उस वीडियो को गौर से देखा तो पता चला कि वो शख़्स कोई और नहीं पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आज़म नवाज़ शरीफ़ ख़ुद थे।' वही पुलिस ने इस रिपोर्ट को प्राथमिकी के तौर पर नहीं बल्कि अपनी डायरी (रोजनामचा) में दर्ज किया है।

बता दें कि शरीफ पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ और उनके परिवार के रोल की जांच के लिए 20 अप्रैल को ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) बनाई है। कोर्ट ने शरीफ और उनके दो बेटों हसन और हुसैन को जेआईटी के सामने पेश हाेने का भी ऑर्डर दिया था। जेआईटी को दो महीने में जांच पूरी करनी है।

Tags:    
Share it
Top