Home > इटली में भूकंप से थर्राई धरती,37 लोगों की अब तक मौत

इटली में भूकंप से थर्राई धरती,37 लोगों की अब तक मौत

 Special Coverage News |  2016-08-24 10:08:13.0  |  New Delhi

इटली में भूकंप से थर्राई धरती,37 लोगों की अब तक मौत

इटली में बुधवार को 6.2 तीव्रता का भूकंप आया। इसमें 37 लोगों के मारे जाने की खबर है। सेंट्रल इटली के पेरुगिया में करीब 5 टाउन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। लोगों ने बताया कि स्थानीय समयानुसार भूकंप करीब 3 बजकर 30 मिनट पर आया। और करीब 20 सेकंड तक महसूस किया गया। सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 10 किमी में था .
अमाट्रिस शहर के मेयर ने इटालियन रेडियो को बताया कि "आधा शहर खत्म हो गया है."

अमाट्राइस शहर के मेयर सरज़ो परोज़ी ने आरएआई टीवी को बताया, "शहर के अंदर और बाहर की सड़कें कट गईं हैं. आधा शहर ख़त्म हो चुका है. मलबे में लोग फंसे पड़े हैं... भूस्खलन हो रहा है और पुल ढह सकता है."
उन्होंने बताया, "मलबे के नीचे से लोगों की आवाज़ें सुनी जा सकती है और लोगों को एक-एक करके बचाया जा रहा है.
समाचार एजेंसी रॉयटर को अम्ब्रिआ के सेसेली की लिना मेकंटिने ने बताया "वह काफ़ी ज़ोरदार था. ऐसा लग रहा था पलंग हमें लेकर कमरे में खुद ही चल रहा है."
यूरोपियन मेडिटेरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर ने कहा है कि भूकंप का केंद्र रोम के पूर्वोत्तर में राइती के पास था. रोम के ऐतिहासिक केंद्र में स्थित मकानों में लोगों को तेज झटके महसूस हुए.

मलबे में दबे हुए हैं कई लोग

भूकंप से अमात्रिस, एक्युमोली और नोर्सिया शहर को सबसे अध‍िक नुकसान हुआ है. भूकंप के केंद्र राइती के निकट बसे अमात्रिस के मेयर सरजियो पिरोजी ने दुख जताते हुए कहा, 'कई नागरिक मलबे में दबे हुए हैं. बिजली चली गई है. सड़के दोनों ओर मलबे का ढेर लगा है, जिनको हटाने के लिए भी बड़ी मशीनों की जरूरत है.' उन्होंने आगे कहा कि वहां पहले एक शहर बसता था, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है.

Tags:    
Share it
Top