Home > ऑस्ट्रेलिया में भारतीय कैब ड्राइवर पर नस्लीय हमला, अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय कैब ड्राइवर पर नस्लीय हमला, अस्पताल में भर्ती

 Vikas Kumar |  2017-05-22 11:15:17.0  |  Australia

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय कैब ड्राइवर पर नस्लीय हमला, अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलिया में फिर एक भारतीय ड्राइवर पर नस्लीय हमले की घटना सामने आई है। यह घटना आस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य के सैंडी बे की है। पेशे से कैब ड्राइवर को इस हमले में काफी चोटें आई हैं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ड्राइवर का आरोप है कि पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं है और अभी तक कोई केस भी दर्ज़ नहीं किया है। शुक्रवार को तस्‍मानिया के सैंडी बे में हुए इस हमले में घायल हुए ड्राइवर ने अपनी आप बीती सुनाई। हालांकि, कानूनी कार्यवाही के कारण पीड़ित ड्राइवर ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया है।

ड्राइवर ने बताया कि रात 10:30 बजे के करीब वो एक जोड़े को मैकडॉनल्‍ड्स ड्राइव-थ्रू ले जाने के लिए पिक किया था। रास्ते में महिला पैसेंजर ने चलती कार का दरवाज़ा खोल दिया और मना करने पर नाराज हो गई।

उसके बाद उस जोड़े ने नस्ली टिप्पणी शुरू कर दी। और लात-घुसे मारने लगे। यही नहीं उस जोड़े ने टैक्सी से उतरने के बाद गाड़ी पर लात मारने लगा और नस्लीय कमेंट्स भी करने लगा। इस दौरान महिला पैसेंजर ने ड्राइवर को 'ब्लडी इंडियन' कहा और उसके साथ हिंसा की।

महिला के साथ मौजूद पुरुष यात्री ने घूसा मारा और जमीन पर गिरा दिया। कथित तौर पर पुरुष यात्री द्वारा ड्राइवर को जमीन पर गिराने के बाद लात-घूसों से पीटा गया। हमलावर ने मारपीट करते हुए कहा, 'You f****** Indian, you deserve it।'(…, तुम इसी लायक हो)।'

इस घटना को देख वहां पर कुछ लोग इकट्ठा हो गए। वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे बचाया। जिसके बाद पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची और अस्पताल ले जाया गया।

पीड़ित ड्राइवर ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई केस दर्ज़ नहीं किया है और न ही सीसीटीवी फुटेज ही देखा है।

Tags:    
Share it
Top