Home > सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 जख्मी

सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 जख्मी

सुषमा ने कहा, ‘‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं. वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी दे रहे हैं.

 Special Coverage News |  2017-07-13 03:15:15.0  |  दिल्ली

सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 जख्मी

नई दिल्ली: सऊदी अरब के नज़रान में एक मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत हो गई जबकि 6 लोग जख्मी हो गए. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि सऊदी अरब में तैनात विदेश मंत्रालय के अधिकारी मदद के लिए मौके पर पहुंच रहे हैं.


मदद के लिए मौके पर पहुंच रहे हैं इंडियन एंबेसी के अधिकारी
सऊदी अरब में बुधवार को एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे कम से कम 10 भारतीयों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नयी दिल्ली में कहा कि जेद्दाह स्थित इंडियन एंबेसी के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं.

सुषमा ने कहा, ''मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं. वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी दे रहे हैं.
दस भारतीयों के अलावा एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है जिसकी पहचान नहीं हुई है. इससे पहले अरब न्यूज ने सउदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि दक्षिणी नजरान स्थित इस मकान में 11 कामगार मारे गए जबकि छह घायल हो गए. ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं. सऊदी गजट के मुताबिक घायल छह कामगारों में चार भारत से हैं.
उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मुझे नजरान में आग की घटना का पता चला है जिसमें हमने दस भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं.'' उन्होंने यह प्रतिक्रिया ऐसे समय की जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गये एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी थी.

Tags:    
Share it
Top