राष्ट्रीय

मेट्रो में महिला ने लडकी का वीडियो बनाते रंगे हाथ पकड़ा, फिर जो हुआ वो .....

मेट्रो में महिला ने लडकी का वीडियो बनाते रंगे हाथ पकड़ा, फिर जो हुआ वो .....
x
मेट्रो में खड़ी लडकी का वीडियो बनाना पड़ा इतना महंगा
सिंगापुर में रहने वाली एक युवती ने मेट्रो में उसका विडियो बना रहे एक शख्स को रंगे हाथ पकड़ लिया। उमा माहेश्वरी नाम की इस युवती ने अपनी फेसबुक वॉल पर उस व्यक्ति का विडियो और फोटो शेयर किया है। यह पोस्ट सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है और इस विडियो को लगभग 30 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है।

उमा की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक यह घटना 13 मई की शाम की है जब वह आउट्रम से हार्बरफ्रंट अपनी दोस्त से मिलने जा रही थी तभी अचानक एक व्यक्ति उसके सामने वाली सीट पर आकर बैठ गया। उमा ने देखा कि सामने बैठा व्यक्ति अपना फोन निकालकर जरूरत से ज्यादा ऊंचाई पर हाथ से पकड़े हुए है। शक होने पर उन्होंने व्यक्ति के ठीक पीछे लगे शीशे पर गौर किया। ध्यान से देखने पर उन्हें पता चला कि वह उनका विडियो बना रहा था।


मेट्रो के शीशे ने खोल दी पोल

उमा ने बताया कि सबूत के लिए उन्होंने भी अपने फोन से उसका विडियो बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने मेट्रो प्रशासन को इसकी सूचना दी। उमा के मुताबिक कुछ ही मिनट में सिंगापुर पुलिस और एमआरटी मेट्रो स्टेशन के कर्मचारियों ने उनकी मदद की।



अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उमा ने बताया कि पकड़े जाने पर वह व्यक्ति काफी मिन्नतें कर रहा था और यहां तक कि उसने यह भी कह दिया कि वह उसके बहन के जैसी हैं। उन्होंने सभी महिलाओं को जागरुक करते हुए कहा कि सार्वजनिक जगहों पर चौकन्नी रहें और कभी भी ऐसी स्थिति आने पर बोलने से न हिचकें। उमा ने कहा कि अपने आप को परिस्थितियों का दास न बनाएं।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंगापुर पुलिस ने बयान में बताया कि पुलिस को मदद के लिए कॉल की गई थी। पुलिस ने उत्पीड़न से रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है। उमा ने दावा किया कि व्यक्ति के मोबाइल फोन में ऐसे ही और कई विडियो भी मिले। अगर उमा का दावा सही पाया गया तो सिंगापुर के कानून के हिसाब से उस व्यक्ति को महिला का अपमान करने या इसके प्रयास के लिए अधिकतम एक साल की जेल हो सकती है।
Next Story