Home > तंजानिया में हादसा, 32 बच्चों समेत 35 लोगों की मौत

तंजानिया में हादसा, 32 बच्चों समेत 35 लोगों की मौत

मरने वालों में 32 बच्चे, 2 शिक्षक और एक ड्राइवर शामिल है

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-07 02:42:57.0  |  दिल्ली

तंजानिया में हादसा, 32 बच्चों समेत 35 लोगों की मौत

तंजानिया के उत्तरी इलाके में शनिवार को स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 35 लोगों की मौत हो गई. आरूशा क्षेत्र के पुलिस कमांडर चार्ल्स कुम्बो ने बताया कि बस में सवार छात्र आरूशा स्थित एक प्राथमिक स्कूल के थे. मेउटू इलाके में बस के मलेरा नदी के करीब फिसलकर गड्ढे में गिरने की वजह से यह हादसा हुआ.

अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों में 32 बच्चे, 2 शिक्षक और एक ड्राइवर शामिल है. पुलिस ने बताया कि हादसे की वजहों की जांच अभी जारी है. ये हादसा किसी तकनीकी गड़बड़ी से हुआ या फिर मानवीय गलती इसकी वजह बनी, इस पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

लकी विन्सेंट प्राइमरी स्कूल के बच्चों को लेकर ये बस दूसरे स्कूल जा रही थी. बस में सवार बच्चों की उम्र 12 से 13 साल बताई जा रही है. करातू जिले में स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर ये हादसा हुआ. राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने इस घटना को राष्ट्रीय आपदा करार दिया है.

आपको बता दें कि तंजानिया पूर्वी अफ्रीकी देशों में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश है लेकिन यहां का सड़क नेटवर्क की हालत सबसे कमजोर है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आवाजाही के लिए यहां मुख्य रूप से बसों का ही इस्तेमाल किया जाता है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2014 से 2016 के बीच तंजानिया में हुए सड़क हादसों में 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Tags:    
Share it
Top