Home > आतंकी हमलों से दहला स्पेन, 13 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 आतंकियों को किया ढेर

आतंकी हमलों से दहला स्पेन, 13 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 आतंकियों को किया ढेर

 Vikas Kumar |  2017-08-18 05:50:03.0

आतंकी हमलों से दहला स्पेन, 13 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 आतंकियों को किया ढेर

स्पेन : गुरुवार को स्पेन के बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स में आतंकी हमला हुआ। बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने भीड़ में कई लोगों को कुचल दिया। बताया जा रहा है इसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

वहीं इस आतंकी हमले के बाद दूसरा आतंकी हमला बार्सिलोना से 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ। जहां आतंकिओं की कार ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर भागने की कोशिश की। जिस दौरान 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए। लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया। वहीं, पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकी को घायल करके गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है। पुलिस ने इस पूरी घटना को ट्विटर पर 'भयावह' बताया है। क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआक्विम फोर्न ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों में से 10 की हालत गंभीर बनी हुई है।

आपको बता दें प्रसिद्ध लास रमब्लास र्बिसलोना की व्यस्त जगह है। यहां पर दुकानों और रेस्तरां की भरमार है जहां पर्यटकों का जमघट लगा रहता है। वहीं देर रात तक विभिन्न कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन भी करते हैं। हमले से इस व्यस्त शहर में सड़कों पर अफरा-तफरी मच गई। हालिया वर्षों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं सामने आई हैं।

Tags:    
Share it
Top