Home > एक रात में अरबपति बन गई ये महिला, छोड़ दी 32 साल पुरानी नौकरी!

एक रात में अरबपति बन गई ये महिला, छोड़ दी 32 साल पुरानी नौकरी!

अस्पताल में काम करने वाली बेहद आम महिला की किस्मत अचानक बदल गई जब वह रातोंरात अरबपति बन गईे...

 Arun Mishra |  2017-08-25 07:36:47.0

एक रात में अरबपति बन गई ये महिला, छोड़ दी 32 साल पुरानी नौकरी!

इंसान की किस्मत कब बदल जाए किसी को नहीं पता। कुछ ऐसी ही किस्मत अमेरिका में एक महिला की बदली है। अस्पताल में काम करने वाली बेहद आम महिला की किस्मत अचानक बदल गई जब वह रातोंरात अरबपति बन गईे।

मैसचूसिट्स लॉटरी ऑफिशल्स ने बताया है कि 53 साल की इस महिला ने पावरबॉल ड्राइंग (एक तरह की लॉटरी) में लगभग 500 अरब रुपये जीते हैं। अमेरिका के लॉटरी इतिहास में किसी एक व्यक्ति द्वारा जीती गई यह अब तक की सबसे बड़ी राशि है।

मेविस वांगजिक ने अपना प्राइज भी ले लिया है। मेविस ने बताया कि वह बीते 32 सालों से स्प्रिंगफील्ड हॉस्पिटल में काम कर रहीं थीं। उन्होंने कहा, "मैंने हॉस्पिटल में फोन किया और बता दिया कि मैं अब नहीं आऊंगी।'

मेविस ने बताया कि पावरबॉल ने अपनी वेबसाइट पर लॉटरी जीतने वाले की टिकट के बारे में बताया था। उनकी दोस्त ने उन्हें टिकट चेक करने को कहा। मेविस ने दोस्त से कहा, 'मैं जानती हूं कि लॉटरी मैं नहीं जीत सकती। यह सिर्फ एक सपना है।' मेविस ने बताया कि जब उन्हें विजेता होने के बारे में पता लगा तो वह हैरान रह गईं थीं।

मेविस के पास यह विकल्प भी होगा कि अब वह यह राशि 29 सालों में भी ले सकती हैं। वह हर साल एक निश्चित राशि मांग सकती हैं। टैक्स चुकाने के बाद मेविस को 44 करोड़ डॉलर मिलेंगे। हालांकि, मेविस ने यह नहीं बताया कि वह इन पैसों को कैसे खर्च करेंगी।

Tags:    
Share it
Top