राष्ट्रीय

एक माँ ने दिया 17 मिनट में 11 बच्चों का जन्म जानिये पूरी घटना हैरान ना हों

Special Coverage News
30 Jun 2016 8:45 AM GMT
एक माँ ने दिया 17 मिनट में 11 बच्चों का जन्म जानिये पूरी घटना हैरान ना हों
x

अभी तक आपने यही सुना होगा कि किसी महिला ने जुड़वा या ज्यादा से ज्यादा 3 बच्चों को जन्म दिया हो, लेकिन इंडियाना में एक 42 साल की एक महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया है। ये सुनकर हैरान ना हों। इंडियाना में 42 साल की उम्र में 11 बच्चों को एक साथ जन्म देने की इस घटना को एक बड़े आश्चर्य और विश्व रिकॉर्ड की तरह देखा जा रहा है। महिला का नाम मारिया हर्नानडेस है।

जब मारिया हर्नानडेस को डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल लाया गया तो सभी लोग इनको देख कर हैरान थे। सभी की हैरानी उस समय और बढ़ गई जब इस महज ने 17 मिनट में 11 बच्चियों जन्म दिया। डॉक़्टर इस बात को लेकर भी चकित हैं कि सभी पैदा हुई बच्चियां बिल्कुल सही हैं और तन्दुरुस्त भी।

सभी लोग इस घटना को चमत्कार मान रहे हैं। डिलीवरी टीम के डॉक्टर्स का कहना है कि वो देखते रह गए कि एक के बाद एक लड़की जन्म ले रही है और महज 17 मिनट में इन 11 बच्चियों ने जन्म लिया। हम इसे चमत्कार ही कह सकते हैं। दूसरी ओर मारिया के पति का कहना है कि गोदभराई के समय उन्हें काफी दिक्कतें आई थी, लेकिन अब सभी बच्चियां बिल्कुल ठीक हैं और अब रीले चिल्ड्रन अस्पताल में हैं। एकसाथ इतने बच्चों का माता-पिता बनने पर पूरी दुनिया इस जोड़े को बधाई दे रही है।

Next Story