Top
Home > Archived > राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

 Arun Mishra |  1 Dec 2016 7:42 AM GMT  |  नई दिल्ली

राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी साइबर अटैकर्स के निशाने पर है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। हैकिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस ने कहा, कल रात ही शिकायत दर्ज कर ली गई थी, जांच शुरू हो गई है। साइबर क्राइम के तहत हर पहलू पर नजर रखी जा रही है।

कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट INC India पर यह साइबर गुरुवार सुबह हुआ। हैकर्स ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से बेहद आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं। हालांकि कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने ट्विटर हैंडल दोबारा हासिल कर ये ट्ववीट डिलीट कर दिए गए। हैकर्स ने इसके साथ ही कांग्रेस पर और साइबर अटैक की भी धमकी दी और लिखा कि इसके पीछे उनका कोई पॉलिटिकल अजेंडा नहीं है।

एक ट्वीट में लिखा गया था कि अब कांग्रेस की आधिकारिक साइट और ई-मेल्स को भी निशाना बनाया जाएगा, हमारे क्रिसमस स्पेशल का इंतजार कीजिए। कांग्रेस ने राहुल गांधी के अकाउंट हैक होने पर डिजिटल सुरक्षा पर सवाल खड़े किए थे।


हैकरों को जवाब देते हुए गुरुवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "सभी नफरत करने वालों से मैं कहना चाहूंगा कि मैं आपसे प्यार करता हूं। आप खूबसूरत लोग हैं। बस नफरत की वजह से इसे देख नहीं पा रहे हैं।"

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it