Top
Breaking News
Home > Archived > साइरस मिस्त्री का बड़ा आरोप, अगस्ता घोटाले में टाटा संस के डायरेक्टर की थी अहम भूमिका

साइरस मिस्त्री का बड़ा आरोप, अगस्ता घोटाले में टाटा संस के डायरेक्टर की थी अहम भूमिका

 Special Coverage News |  11 Dec 2016 5:07 PM GMT  |  नई दिल्ली

साइरस मिस्त्री का बड़ा आरोप, अगस्ता घोटाले में टाटा संस के डायरेक्टर की थी अहम भूमिका

नई दिल्ली : साइरस मिस्त्री ने रविवार को टाटा संस के डायरेक्टर विजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 3,600 करोड़ रुपये के अगुस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में विजय सिंह की मुख्य भूमिका थी। मिस्त्री के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया, '2010 में 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों के लिए अगुस्टा वेस्टलैंड से हुए करार में बतौर रक्षा सचिव विजय सिंह की मुख्य भूमिका थी।' विजय सिंह टाटा संस की उस नामांकन और पारिश्रमिक समिति के सदस्य थे, जिसने 28 जून, 2016 को मिस्त्री के प्रदर्शन की समीक्षा की थी।

वहीं, विजय सिंह ने खुद पर लगे आरोपों को यह कहते हुए खारिज किया है कि उनके रिटायर होने के बाद हेलिकॉप्टर डील हुई थी। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से मुझे जोड़ना झूठ और दुर्भावनापूर्ण है। गौरतलब है कि हेलिकॉप्टर खरीद के डील में 423 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी के आरोप लगने के बाद भारत ने 1 जनवरी 2014 को डील को रद्द कर दिया था। डील के मुताबिक 3600 करोड़ रुपये में भारत को 12 हेलिकॉप्टर मिलने थे।

यूपीए शासनकाल में हुए 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता हेलीकॉप्टर डील में कथित घूसखोरी के मामले में पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी समेत संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को सीबीआई ने हाल ही में गिरफ्तार किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it