Top
Breaking News
Home > Archived > नोटबंदी का एक महीना पूरा, विपक्षी दल संसद में काला दिवस मनाएंगे

नोटबंदी का एक महीना पूरा, विपक्षी दल संसद में काला दिवस मनाएंगे

 Arun Mishra |  8 Dec 2016 3:14 AM GMT  |  नई दिल्ली

नोटबंदी का एक महीना पूरा, विपक्षी दल संसद में काला दिवस मनाएंगे

नई दिल्ली : नोटबंदी पर संसद में जारी गतिरोध का रास्ता निकालने को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच शह मात का दौर अब भी जारी है। नोटबंदी के फैसले को लेकर संसद के दोनो सदनों में गुरुवार को विपक्ष का हंगामा जारी रह सकता है।

विपक्षी दल गुरुवार की सुबह 9.30 फिर बैठक करेंगे जिसमे आगे का रुख तय किया जाएगा। उधर विपक्ष ने यह भी घोषणा की है कि नोटबंदी का एक महीना पूरा होने पर विपक्षी दल संसद में काला दिवस मनाएंगे। विपक्षी दलों के सांसद काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे।

राज्यसभा में गुरुवार को पीएम मोदी मौजूद रहेंगे। नोटबंदी पर राज्यसभा में शुरु हुई चर्चा शुरु हो सकती है। गौरतलब है कि विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि नोटबंदी के चर्चा के दौरान पीएम राज्यसभा में मौजूद रहें और चर्चा पर जवाब दें। हालांकि सराकर पहले ही पीएम द्वारा माफी मांगे जाने की विपक्ष की मांग को खारिज कर चुका है।

शीत सत्र में अब तक एक दिन भी नहीं चली संसद की कार्यवाही बुधवार को भी तमाम कोशिशों के बावजूद विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई। संसद के लगातार ठप से सरकार और विपक्ष दोनों के लिए बन रही असहज स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस ने इसका ठीकरा अपने सिर से उतारने के लिए बुधवार को स्पीकर के प्रस्ताव को लपक लिया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में प्रश्नकाल स्थगित कर गुरुवार को चर्चा शुरू करने और प्रधानमंत्री के इसमें हस्तक्षेप के जरिए बयान देने का प्रस्ताव दिया है। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार इस पर सरकार में मशविरा कर विपक्ष को जवाब देने की बात कही। गौरतलब है कि स्पीकर ने बीते सप्ताह विपक्ष को यही प्रस्ताव दिया था तब इसे ठुकरा दिया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it