Home > 'गधों' पर डॉ. कुमार विश्वास की सुनाई कविता हुई वायरल, देखें VIDEO

'गधों' पर डॉ. कुमार विश्वास की सुनाई कविता हुई वायरल, देखें VIDEO

 Arun Mishra |  2017-02-26 08:28:58.0  |  नई दिल्ली

गधों पर डॉ. कुमार विश्वास की सुनाई कविता हुई वायरल, देखें VIDEOडॉ. कुमार विश्वास

नई दिल्ली : देश में जहाँ 'गधों' पर सियासी घमासान जारी है, इस सब के बीच मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास द्वारा 'गधों' पर सुनाई गई कविता वायरल हो रही है। कुमार विश्वास इस वीडियो में कवि अंदाज में गधे पर एक हास्य कविता पेश करते नजर आ रहे हैं। करीब 2 मिनट 32 सेकंड की ये कविता उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया है।

शनिवार शाम को कुमार विश्वास के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो लोड किया गया। इसमें कवि कुमार विश्वास 'गधों' पर आधारित एक हास्य कविता पढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं। कुमार यह भी बताते हैं कि यह कविता प्रसिद्ध हास्य कवि स्वर्गीय ओम प्रकाश आदित्य द्वारा लिखी गई थी और आदित्य इसे मंच पर भी सुनाते थे। कविता में जम कर हास्य-व्यंग्य का रंग घुला हुआ है और गधों को आदमियों से श्रेष्ठ बताया गया है।

आप भी देखिए, VIDEO -



आपको बता दें गधे को लेकर बयान की शुरूआत यूपी के सीएम और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने की थी। उन्होंने एक जनसभा के दौरान गुजरात के गधों के एक विज्ञापन का भी जिक्र किया जिसमें अम‌िताभ बच्चन ने गुजरात टूर‌िज्म का प्रचार ‌किया है। अखिलेश ने कहा हम तो सदी के महानायक से कहेंगे कि अब आप गुजरात के गधों का प्रचार मत करिए।

पीएम मोदी जिसका जवाब गुरुवार को नरेंद्र मोदी ने बहराइच की रैली में दिया था। पीएम ने कहा था, अखिलेश जी गधे से भी प्रेरणा ली जाती है। वो अपने मालिक का पूरा काम करता है अगर वो भूखा होता है तो भी काम करता है। वो बहुत वफादार होता है। मैं भी उससे प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए काम करता हूं। मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं।

Tags:    
Share it
Top