Home > अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मार कर हत्या

अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मार कर हत्या

 Arun Mishra |  2017-03-04 09:23:31.0  |  New Delhi

अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मार कर हत्याHarinish Patel (Image: Twitter)

नई दिल्ली : अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। जिस बिजनेसमैन की हत्या की गई है उनका नाम हरनिश पटेल है। यह घटना गुरुवार रात की है। हरनिश पटेल ने रात करीब 11.24 बजे अपनी दुकान बंद की और घर के लिए निकल गए। इसके 10 मिनट बाद ही लैंकैस्टर में घर से कुछ ही फुट दूर किसी ने गोली मारकर हरनिश की हत्या कर दी।

जिस वक्त उन्हें गोली लगी उससे ठीक 10 मिनट पहले वह अपनी दुकान बंद कर के निकले थे। लैंकास्टर काउंटी पुलिस को रात 11:33 बजे कॉल आया और गोली चलने की जानकारी मिली। पुलिस के अधिकारी शेरिफ बैरी के अनुसार हरनेश पटेल की मौत का कारण नस्लीय भेदभाव नहीं है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हरनिश की हत्या को लेकर लैंकैस्टर के लोगों में काफी नाराजगी है। हरनिश की दुकान शहर के शेरिफ दफ्तर के पास ही थी। उनके परिवार में अब उनकी पत्नी और एक छोटा बच्चा है। हरनिश को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग उनकी दुकान के बाहर बलून्स और फूल छोड़कर जा रहे हैं। इनमें भारतीय मूल के लोगों के अलावा बड़ी संख्या में अमेरिकी भी शामिल हैं। दुकान पर एक पोस्टर भी लटका है जिसपर लिखा है, 'परिवार में आपातकालीन स्थिति के कारण यह दुकान कुछ दिनों के लिए बंद है। असुविधा के लिए खेद है।'

इस घटना से प़टेल के परिजन और दोस्त सदमे में हैं। इससे पिछले हफ्ते एक भारतीय इंजीनियर की जान ले ली गई थी। पटेल की मौत से दो दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने श्रीनिवास की मौत पर दुख जताते हुए कहा था कि अमेरिका में घृणा और नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।

Tags:    
Share it
Top