Home > Archived > पीएम मोदी के नोटबंदी फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

पीएम मोदी के नोटबंदी फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

 शिव कुमार मिश्र |  15 Nov 2016 4:45 AM GMT  |  नई दिल्ली

पीएम मोदी के नोटबंदी फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली : पीएम मोदी के नोटबंदी फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को टीवी पर प्रसारित देश के नाम संदेश में पांच सौ और एक हज़ार रुपए मूल्य के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी। सरकार ने दो हज़ार और पांच सौ रुपए के नए नोट जारी किए हैं।

बता दें कि चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ इन चारों याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। याचिकाओं में इस फैसले को मनमाना और तर्कहीन बताते हुए निरस्त करने की गुहार लगाईं गई है.जबकि केंद्र ने भी कैविएट दाखिल कर अदालत से अनुरोध किया गया है कि कोई भी निर्णय लेने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए। स्मरण रहे कि गत सप्ताह दाखिल इन सभी याचिकाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई करने की अपील की गई थी।

याचिका दायर करने वाले वकील ने आरोप लगाया है कि नोटों को बदलने के लिए नोटों को बदलने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया। इस फैसले से अराजकता पैदा होगी और लोग परेशान होंगे। याचिकाकर्ता ने कहा है, प्रधानमंत्री की घोषणा कालेधन, जाली नोटों और चरमपंथ को उखाड़ फेंकने के लिए आया है। लेकिन ठीक इसी समय इस आर्थिक फ़ैसले ने भारत की सवा अरब जनता के सामने संकट पैदा हो गया है। यह आम आदमी के जीवन में आर्थिक आतंकवाद से कम नहीं है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top