Home > भारतीय जवान चंदू को पाकिस्तान ने रिहा किया, गलती से LOC कर गए थे पार

भारतीय जवान चंदू को पाकिस्तान ने रिहा किया, गलती से LOC कर गए थे पार

 Arun Mishra |  2017-01-21 14:20:58.0  |  नई दिल्ली

भारतीय जवान चंदू को पाकिस्तान ने रिहा किया, गलती से LOC कर गए थे पार

नई दिल्ली : गलती से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करने वाले भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है। पाकिस्‍तानी अध्‍ािकारियों ने 21 जनवरी को दोपहर ढाई बजे उन्‍हें भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया। यहां आने के बाद उनकी चिकित्‍सा जांच की गई। चंदू 37 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान हैं और महाराष्ट्र के धुले के रहने वाले हैं।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रक्षा अधिकारियों ने वाघा- अटारी संयुक्त चेक पोस्ट पर चव्हाण को भारतीय सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के हवाले कर दिया। इसके पहले पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि 'चव्हाण ने अपने कमांडर के गलत व्यवहार के कारण जानबूझकर 29 सितंबर, 2016 को नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तानी सेना के सामने खुद समर्पण किया था।' उसने कहा कि बतौर सद्भावना और नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति कायम रखने के सतत प्रयास के तहत जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण को अपने देश लौटने के लिए राजी किया गया है।

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए।

Tags:    
Share it
Top