Top
Breaking News
Home > Archived > भठिंडा रैली में पीएम मोदी बोले, मोबाइल को बनाइए अपना बैंक, पाक को भी दिया कड़ा संदेश

भठिंडा रैली में पीएम मोदी बोले, मोबाइल को बनाइए अपना बैंक, पाक को भी दिया कड़ा संदेश

 Arun Mishra |  25 Nov 2016 7:53 AM GMT  |  भटिंडा (पंजाब)

भठिंडा रैली में पीएम मोदी बोले, मोबाइल को बनाइए अपना बैंक, पाक को भी दिया कड़ा संदेश

भटिंडा (पंजाब) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब में नए बनने वाले एम्स का शिलान्यास किया। इसके बाद भठिंडा में एक जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हमारे ही कार्यकाल में ही होता है। आपको बता दें भटिंडा शहर से बाहर नैशनल हाईवे 54 किनारे बनने वाले इस एम्स से पंजाब के साथ डबवाली के लोगों को भी पूरा लाभ मिलेगा। अगले 4 साल में इसका काम पूरा होने का दावा है।

पीएम मोदी ने पाक को दिया कड़ा संदेश:
पीएम मोदी ने पाक पर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अवाम अपने हुक्मरानों को समझाएं कि पाकिस्तान गरीबी, आतंकवाद और भ्रष्टाचार से लड़ाई करे, भारत के साथ नहीं। जब हमारे सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो सीमा पार हड़कंप मच गया। अभी तक उनका मामला ठिकाना नहीं लग रहा है लेकिन मैं पाकिस्तान की अवाम से बात करना चाहता हूं कि यह हिंदुस्तान है और यहां के सवा सौ करोड़ देशवासी हैं, पेशावर में जब बच्चों को मारा जाता है तो हिंदुस्तानी को भी दर्द होता है। आपका दर्द हर हिंदुस्तानी को महसूस होता है।

पीएम ने आगे कहा कि हमारे सैनिकों की बहादुरी से हमने पाकिस्तान का परिचय करा दिया है। जब हमारे सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो सीमा पार हड़कंप मच गया। अभी तक उनका मामला ठिकाना नहीं लग रहा है लेकिन मैं पाकिस्तान की अवाम से बात करना चाहता हूं कि यह हिंदुस्तान है और यहां के सवा सौ करोड़ देशवासी हैं, पेशावर में जब बच्चों को मारा जाता है तो हिंदुस्तानी को भी दर्द होता है। आपका दर्द हर हिंदुस्तानी को महसूस होता है।

पंजाब के किसानों के लिए लाऊंगा पानी: पीएम मोदी
सिंधु जल समझौते पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा। पंजाब के किसानों के लिए पानी लाऊंगा। मेरे किसानों का सिंधु के पानी पर पूरा अधिकार है, मैं अपने किसानों को उसके पानी का अधिकार दिलाने के लिए कृत संकल्प हूं। जो पानी मेरे किसानों को चाहिए वह पाकिस्तान से बहकर समुद्र में जाता है, वह पानी अब किसानों के लिए लाने का प्रयास करूंगा।

पीएम ने फसल को न जलाने की अपील की :
पीएम मोदी ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान के किसानों से फसल को न जलाने की अपील की जिससे पर्यावरण को नुकसान न हो। मुझे मध्यम वर्ग के लोगों का शोषण बंद करवाना है और साथ ही गरीबों का हक भी उन्हें दिलाना है, भ्रष्टाचार से गरीबों और मध्यम वर्ग का सबसे ज्यादा शोषण होता रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव के गणित से कोई लेना-देना नहीं,मैं तो किसान हित में हूं।

मोबाइल को अपना बनायें बैंक :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोबाइल को ही अपना बैंक बनाइये। मोबाइल बैंकिंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल बैंकिंग के जरिए आप कुछ भी खरीदारी कर सकते हैं। आज की तकनीक ऐसी है कि मोबाइल से भुगतान और पूरा कारोबार कर सकते हैं। तभी ब्लैक मनी पर लगाम लगेगी। कठिनाइयों के बावजूद साथ खड़े रहने के लिए जनता का शुक्रिया करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it