Top
Home > Archived > हमने भारत बंद नहीं बुलाया है, हम जन आक्रोश दिवस मना रहे हैं : गुलाम नबी आजाद

हमने 'भारत बंद' नहीं बुलाया है, हम जन आक्रोश दिवस मना रहे हैं : गुलाम नबी आजाद

 Arun Mishra |  28 Nov 2016 2:55 AM GMT  |  नई दिल्ली

हमने भारत बंद नहीं बुलाया है, हम जन आक्रोश दिवस मना रहे हैं : गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली : नोटबंदी के बिरोध में विपक्ष ने 28 नवंबर को भारत बंद का एलान किया है। उधर, कांग्रेस ने कहा कि उसने 'भारत बंद' नहीं, बल्कि 'अखिल भारतीय जन आक्रोश दिवस' बुलाया है। बरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा है कि हमने भारत बंद नहीं बुलाया है क्योंकि इससे आम आदमी को परेशानी होती है। हम जन आक्रोश दिवस मना रहे हैं। बता दें कि मालूम हो कि PM मोदी ने रविवार को बंद की खबरों का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष को बंद का आयोजन करने की जगह, काला धन के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ देना चाहिए।

हालांकि जनता दल यूनाइटेड JD (U) और तृणमूल कांग्रेस 'जन आक्रोश दिवस' के नाम से आयोजित किए जा रहे इस अखिल भारतीय विरोध का हिस्सा नहीं होगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू से ही नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है। वहीं ममता बनर्जी ने भी बंद का समर्थन नहीं करने की बात कही है।

वहीं, CPM, आम आदमी पार्टी (AAP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और समाजवादी पार्टी (SP) ने ऐलान किया है कि वे इस विरोध का हिस्सा बनेंगे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भारत बंद पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिनका हुआ है "जा-कोष" (Cash gone) वो दिखा रहें है आज "आ-क्रोश।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it