Home > संसद में भिड़े NDA के दो मंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को करना पड़ा बीच-बचाव, जानिए- क्यों?

संसद में भिड़े NDA के दो मंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को करना पड़ा बीच-बचाव, जानिए- क्यों?

 Arun Mishra |  2017-04-06 08:42:08.0  |  New Delhi

संसद में भिड़े NDA के दो मंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को करना पड़ा बीच-बचाव, जानिए- क्यों?

नई दिल्ली : शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ मसले पर गुरुवार को संसद में एनडीए सरकार को दो वरिष्ठ मंत्री आपस में भिड़ गए। एयर इंडिया के अधिकारी के साथ मारपीट करने के आरोप में घिरे शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को संसद में अपना पक्ष रखा। पक्ष रखने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू के बयान पर शिवसेना सांसद उत्तेजित हो गए और मंत्री को उनके स्थान पर घेर लिया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मंत्री एस एस अहलूवालिया को बीच-बचाव तक करना पड़ा।

दरअसल नागरिक उड्डयन मंत्री ने अपने बयान में गायकवाड़ के मामले पर कानून को अपना काम करने देने का बयान दिया था। इसपर शिवसेना कोटे से केंद्र में भारी उद्योग मंत्री और सांसद अनंत गीते ने इसका विरोध किया। गीते ने राजू के बयान पर उनके पास जाकर विरोध जताना शुरू कर दिया। इस दौरान राजू चुपचाप बैठे रहे। उधर शिवसेना के सांसद भी वेल में विरोध जता रहे थे। गीते को राजू के पास पहुंचा देख शिवसेना के सांसद भी वहां पहुंच गए। गीते काफी गुस्से में दिखाई दे रहे थे। इस बीच केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा और अहलूवालिया ने गीते को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे।

फिर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने करीब 5 मिनट तक गीते से बात की और उन्हें समझाया। इस बीच अहलूवालिया और सिन्हा रास्ता बनाकर गीते को सदन के बाहर ले गए। उधर शिवसेना सांसदों ने धमकी दी है कि अगर गायकवाड़ मसला नहीं सुलझा तो वह कल से मुंबई से हवाई उड़ानें रोक देंगे। इस बीच राजनाथ सिंह ने सदन में बयान दिया है कि दोनों केंद्रीय मंत्रियों में बात हो गई है और इस मसले को आपसी रजामंदी से सुलझा लिया जाएगा।

Tags:    
Share it
Top