Archived

GST मिडनाइट मेगा शो को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा फैसला, ममता बनर्जी कर चुकी है बहिष्कार

Kamlesh Kapar
29 Jun 2017 9:52 AM GMT
GST मिडनाइट मेगा शो को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा फैसला, ममता बनर्जी कर चुकी है बहिष्कार
x
GST लागू करने की घोषणा के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में बुलाई गई संसद की विशेष बैठक में भाग नहीं लेने का आज निर्णय किया।
नई दिल्ली: कांग्रेस ने GST लागू करने की घोषणा के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में बुलाई गई संसद की विशेष बैठक में भाग नहीं लेने का आज निर्णय किया। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने बताया कि कांग्रेस जीएसटी लागू करने के बारे में विशेष बैठक में भाग नहीं लेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य नेताओं से मुलाकात के बाद यह निर्णय किया गया।
वस्तु एवं सेवा कर (GST) को लागू करने के अवसर पर 30 जून मध्य रार्ति को संसद में बुलाई गई बैठक को लेकर कांग्रेस दुविधा में थी और उसने इस बारे में अन्य विपक्षी दलों से भी बातचीत की है। अन्य विपक्षी दलों द्वारा ऐसा ही किया जाने की संभावना है।
तृणमूल कांगे्रस पहले ही इस समारोह का बहिष्कार की घोषणा कर चुकी है। कुछ नेताओं का मानना है कि जीएसटी को जल्दबाजी में लागू किया जा रहा है तथा सभी पक्षों को ध्यान में नहीं रख गया है जिसके कारण छोटे व्यापारियों एवं कारोबारियों के लिए समस्याएं बढ़ सकती है।
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के स्वतंत्रता के समय दिए गए और नियति से किए गए वादे वाले ऐतिहासिक अवसर का महत्व कम नहीं करना चाहती। इसीलिए वह इस प्रकार के किसी कार्यक्रम में भाग लेने को इच्छुक नहीं है।
माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी भी जीएसटी लागू करने के मामले में सरकार द्वारा जल्दबाजी दिखाए जाने को लेकर भी सवाल उठाया और कहा कि भाजपा ने विपक्ष में रहने के दौरान इस प्रणाली का विरोध किया था।
Next Story