Home > बड़ी खबर: नये रक्षा मंत्री होंगे फडनवीस, तो वित्तमंत्री गोयल और गृहमंत्री ...? - सूत्र

बड़ी खबर: नये रक्षा मंत्री होंगे फडनवीस, तो वित्तमंत्री गोयल और गृहमंत्री ...? - सूत्र

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-15 16:46:02.0  |  नई दिल्ली

बड़ी खबर: नये रक्षा मंत्री होंगे फडनवीस, तो वित्तमंत्री गोयल और गृहमंत्री ...? - सूत्र

नई दिल्ली : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद जहां इन राज्यों में सरकार बनाने की कवायद जारी है, वहीं खबर है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की कुर्सी इस कवायद की भेंट चढ़ सकती है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक गोवा में मनोहर पर्रिकर के सीएम के रूप में वापस लौटने का खामियाजा फड़नवीस को भुगतना पड़ सकता है. केंद्रीय नेतृत्व को नए रक्षा मंत्री के रूप में फड़नवीस सबसे मुफीद लग रहे हैं, इसलिए संभव है कि पांच राज्यों की तरह छठे राज्य महाराष्ट्र में भी नया मुख्यमंत्री देखने को मिले.

जेटली हो सकते हैं गृह मंत्री
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, जबकि यूपी में राजनाथ सिंह ही सीएम पद पर पार्टी और केंद्र सरकार की पहली पसंद हैं. अगर राजनाथ को यूपी भेजा गया तो अरुण जेटली को उनकी जगह गृहमंत्री बनाया जा सकता है, जबकि ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल देश के नए वित्त मंत्री हो सकते हैं.

गौरतलब है कि पीयूष गोयल का ट्रैक रिकॉर्ड ऊर्जा मंत्री के रूप में शानदार रहा है और पीएम मोदी उनके काम से काफी खुश हैं जबकि नोटबंदी के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली पर इस मामले को सही ढंग से हैंडल न कर पाने और सरकार की किरकिरी कराने के आरोप लगे. ऐसे में अगर इस तरह का कोई फेरबदल होता है तो बहुत अचरज वाली बात नहीं होगी.

फड़नवीस की छवि साफ
जहां तक फड़नवीस के रक्षा मंत्री बनाए जाने की बात है तो उसे इसलिए गंभीरता से लिया जा रहा है क्योंकि पीएम मोदी इस पद पर किसी ऐसे व्यक्ति को बैठाना चाहते हैं जिसे लेकर कोई विवाद न हो और जिसकी छवि भी स्वच्छ हो. यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद मनोहर पर्रिकर को गोवा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिलवाकर केंद्र में लाया गया था. अब जबकि पर्रिकर गोवा वापस लौट चुके हैं तो फड़नवीस ही हैं जो इस भूमिका में बिल्कुल फिट बैठ सकते हैं.
साभार आज तक

मोदी-शाह लेंगे अंतिम फैसला
बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व यूपी के नए मुख्यमंत्री पर फैसला लेने में जितनी देर कर रहा है उतना ही पार्टी के दिग्गज नेताओं के बारे में कयासबाजी तेज हो रही है. हालांकि इस बारे में अंतिम निर्णय बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही लेना है. दोनों नेताओं ने अभी तक इन मुद्दों पर कोई संकेत नहीं दिए हैं, इससे भी नई-नई अटकलों का बाजार गर्म हो रहा है.

Tags:    
Share it
Top