Home > डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया भारत आने का न्योता, अब दिल्ली में जमेगी जोड़ी

डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया भारत आने का न्योता, अब दिल्ली में जमेगी जोड़ी

 Vikas Kumar |  2017-06-27 07:15:36.0  |  New Delhi

डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया भारत आने का न्योता, अब दिल्ली में जमेगी जोड़ी

नई दिल्ली : अपने अमेरिकी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा, 'आप मुझे भारत में अपना स्वागत करने का मौका अवश्य देंगे, इसकी मुझे पूरी आशा है'।

वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत आने के न्यौते को स्वीकार कर लिया है लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप कब आएंगे अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है।
पीएम मोदी
ने विशेष तौर पर ट्रंप की पुत्री इवांका को भारत आने के लिए आमंत्रित किया।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस साल होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधि प्रमुख के तौर पर उन्हें भारत आने के लिए आमंत्रित करता हूं।
इस पर ट्रंप ने कहा, मुझे भरोसा है कि उसने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया होगा और वो आएगी। मोदी ने भारत और उनके प्रति दोस्ती की भावना रखने के लिये भी ट्रंप का धन्यवाद किया।
अमेरिका के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्हाइट हाउस में ट्रंप और उनकी पत्नी ने गर्मजोशी से स्वागत किया और व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एक दूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे।
बता दें कि मोदी और ट्रंप की पहली द्विपक्षीय बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच अनेक मुद्दों पर सीधी और व्यापक बातचीत हुई। इस दौरान PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने एक साझा बयान भी दिया और एक सुर में आतंकवाद का खात्मा करने की बात कही। साझा बयान के लिए आने से लेकर वापस जाने तक पीएम मोदी दो बार ट्रंप से गले मिले।

Tags:    
Share it
Top